रोमांस में ब्रोमांस का तड़का लगाती मजेदार फिल्म है Sonu Ke Titu Ki Sweety

Movie Review Luv Ranjan film Sonu Ke Titu Ki Sweety with bromance
रोमांस में ब्रोमांस का तड़का लगाती मजेदार फिल्म है Sonu Ke Titu Ki Sweety
रोमांस में ब्रोमांस का तड़का लगाती मजेदार फिल्म है Sonu Ke Titu Ki Sweety

डिजिटल डेस्क, मुंबई। निर्माता निर्देशक लव रंजन ने लगता है प्यार पर पीएचडी कर ली है। आकाश वाणी, प्यार का पंचनामा , प्यार का पंचनामा 2, जैसे लव कॉमेडी फिल्में बनाने के बाद एक बार फिर से लव रंजन अपनी फिल्म सोने के टीटू की स्वीटी लेकर आए हैं। इस फिल्में भी उन्होंने अपनी स्टारकास्ट रिपीट की है। कार्तिक आर्यन, नुशरत भरुचा और सनी सिंह के साथ लव रंजन की फिल्म दर्शकों का कहां तक गुदगुदा पाई और युवाओं को अपनी ओर खींच पाई। आइए इस रिव्यू के माध्यम से बताते हैं।

 

फिल्म का नाम: सोनू के टीटू की स्वीटी

डायरेक्टर: लव रंजन
स्टार कास्ट: कार्तिक आर्यन, नुशरत भरुचा, सनी सिंह, आलोक नाथ, वीरेंद्र सक्सेना
अवधि: 2 घंटा 20 मिनट
सर्टिफिकेट: U/A
रेटिंग: 3 स्टार

 कहानी

फिल्म की कहानी दिल्ली के एक जॉइंट फैमिली से शुरू होती है जिसमें सोनू (कार्तिक आर्यन) और टीटू (सनी सिंह) बचपन से ही साथ में रहते हैं। सोनू अपने भाई टीटू का सबसे ज्यादा ख्याल रखता है और वो टीटू को हमेशा सही सलाह भी देता रहता है। एक दिन टीटू का उसकी गर्लफ्रेंड पीहू (इशिता राज शर्मा) से ब्रेकअप हो जाता है तो सोनू उसका साथ देता है। इसके कुछ दिनों के बाद टीटू के घरवाले उसकी शादी के लिए लड़की देखने जाते हैं। उस लड़की का नाम स्वीटी (नुशरत भरुचा) होता है जो की टीटू को किसी भी कीमत में पाना चाहती है। बस यही से स्वीटी की वजह से टीटू और सनी के बीच प्यार कम होने लगता है। ब्रोमांस में गर्ल रोमांस का तड़का लग जाता है। स्वीटी  जितनी सीधी सादी दिखती है वैसी वह कतई नहीं है, इस बात का शक सोनू को लगातार होते रहता है और उसका शक बेबुनियाद भी नहीं होता। स्वीटी न सिर्फ इस बात को स्वीकार करती है बल्कि सोनू को चैलेंज भी कर देती है कि वह टीटू को हथिया लेगी। बस इसी के बाद पूरी कहानी स्वीटी से टीटू को बचाने की है। पूरी फिल्म में लगातार आप मुस्कुराते रहेंगे और खिलखिलाते हुए बाहर आ जाएंगे। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि सोनू अपने भाई टीटू को स्वीटी से बचा पाता है कि नहीं तो इसके लिए आपको सिनेमाघर का रूख करना होगा। 

पटकथा और निर्देशन

लव रंजन ने एक बार फिर से पिछली कहानियों की तरह ही दर्शकों को बांधने की कोशिश की है। इस बार भी उन्होंने लड़कियों को लेकर एक ही तरह की सोच पेश की है। हालांकि उन्होंने यूथ ओरियंटेड कंटेंट को अपने स्टाइल से नयापन देने की कोशिश की है। कहानी में इस बार की कुछ बेहतरीन संवाद हैं जो कार्तिक की परफार्मेंस में चार चांद लगाते हैं।  निर्देशन के लिहाज से फिल्म का बेहतरीन फिल्मांकन किया गया है। फिल्म में डायरेक्शन, सिनेमेटोग्राफी, लोकेशंस जबरदस्त हैं। 

अभिनय और संगीत

कार्तिक आर्यन ने सोनू के किरदार में जबरदस्त एक्टिंग की है। उन्होंने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि उनसे बेहतर इस तरह के किरदार को कोई नहीं निभा सकता है। सनी सिंह ने भी टीटू के किरदार अच्छी एकंटिंग की है। वहीं नुशरत भरुचा का किरदार काफी मुश्किल था लेकिन उनकी फ्री फ्लो एक्टिंग कमाल की है। फिल्म में संस्कारी बापू आलोकनाथ का किरदार आपको शॉक्ड कर देगा। वीरेंद्र सक्सेना ने भी अच्छा अभिनय किया है।

कमजोर कड़ी

फिल्म की कमजोर कड़ी इसकी एडिटिंग और गाने हैं जो फिल्म की रफ़्तार को कमजोर बना देते हैं। हालांकि फिल्म का क्लाइमेक्स और भी ज्यादा बेहतर किया जा सकता था।

बॉक्स ऑफिस

फिल्म का बजट लगभग 24 करोड़ बताया जा रहा है। फिल्म पहले से ही एमेज़ॉन प्राइम को डिजिटल राइट्स के तौर पर बेची जा चुकी है। जिसमें प्रोडक्शन कॉस्ट 14 करोड़ और 10 करोड़ का प्रोमोशनल कॉस्ट है।

क्यों देखें

लव रंजन की खासियत फिल्म की स्टोरी है जिससे आम इंसान कनेक्ट जरूर करता है। इस फिल्म के ट्रेलर में ही स्पष्ट कर दिया गया था कि लड़की और दोस्त में हमेशा लड़की ही जीतती है।  तो अगर आप भी फिल्म की स्टारकास्ट के फैन हैं तो फिल्म देख सकते हैं। 

 

Created On :   23 Feb 2018 8:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story