3D में हल्का-फुल्का मनोरंजन का डोज देती है फिल्म Welcome To New York

Movie Review of comedy film Welcome To New York by Chakri Toleti
3D में हल्का-फुल्का मनोरंजन का डोज देती है फिल्म Welcome To New York
3D में हल्का-फुल्का मनोरंजन का डोज देती है फिल्म Welcome To New York

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चकरी टोलेटी एक भारतीय अमेरिकी पटकथा लेखक, निर्देशक, अभिनेता और दृश्य प्रभाव समन्वयक हैं जो तमिल और तेलुगू सिनेमा में सक्रिय हैं। तमिल और तेलुगु इंडस्ट्री में डायरेक्टर चकरी टोलेटी ने कुछ फिल्में बनाई हैं। उसके बाद 2017 में तमन्ना भाटिया के साथ खामोशी नाम की हिंदी फिल्म भी चकरी ने निर्देशित की है। वह एक्टर के रूप में भी काम कर चुके हैं। इस बार उन्होंने बहुत बड़ी स्टार कास्ट के साथ हिंदी फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क बनाई है। आइए जानते हैं कि इस फिल्म में बड़ी स्टारकास्ट के साथ चकरी दर्शकों को सिनेमाघरों में कहां तक खींचने में कामयाब हो पाए।

फिल्म का नाम: वेलकम टू न्यूयॉर्क

डायरेक्टर: चकरी टोलेटी
स्टार कास्ट: दिलजीत दोसांझ, सोनाक्षी सिन्हा, करण जौहर, बमन ईरानी, राणा डग्गुबत्ती, रितेश देशमुख, सुशांत सिंह राजपूत
अवधि: 2 घंटा 03 मिनट
सर्टिफिकेट: U/A
रेटिंग: 2 स्टार

कहानी

फिल्म की कहानी न्यूयॉर्क में होने वाले आईफा अवार्ड्स से शुरू होती हैं जिसके लिए एक कांटेस्ट रखा जाता है और 2 लोगों को कॉन्टेस्ट के द्वारा चुनकर आईफा अवार्ड्स में आने का मौका मिलता है। पहला शख्स तेजी संधू (दिलजीत दोसांझ) होता है जिसे एक्टिंग का बहुत शौक है। कहीं भी वह हमेशा एक्टिंग करता हुआ नजर आता है। वहीं दूसरी तरफ जीनल पटेल (सोनाक्षी सिन्हा) जो एक दर्जी के रूप में काम करती हैं और फैशन दिजाइनर का काम करती है। तेजी और जीनल आइफा अवार्ड्स देखने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचते हैं तो वहां कार्यक्रम के आयोजकों (बमन ईरानी और लारा दत्ता भूपति) के बीच पहले से ही आपसी नोंकझोंक होती है, वहीं दूसरे ट्रैक पर करण (करना जौहर) और अर्जुन (करण जौहर) के बीच की दुश्मनी कहानी में बदलाव लाती है। करण जौहर और रितेश देशमुख इस अवॉर्ड शो के होस्ट बने हैं, जो पूरी फिल्म में आपको गुदगुदाते नजर आएंगे। फिल्म "वेलकम टू न्यूयॉर्क" इंडिया की पहली 3डी कॉमेडी फिल्म है। फिल्म का ज्यादातर हिस्सा न्यूयॉर्क में शूट किया गया है।

पटकथा और निर्देशन


कहानी कमजोर और पटकथा ढीली है, कहानी में नयापन तो है, लेकिन फिर भी बोर करती है। निर्देशन के लिहाज से फिल्म में कुछ खास नहीं है। इसे एक औसत फिल्म ही कहा जा सकता है। करण और रितेश के सीन्स फिल्म की जान हैं, वे रियल लगते हैं। फिल्म में करण का डबल रोल है। दूसरी भूमिका में वह नेगेटिव किरदार में हैं। फिल्म की प्रोडक्शन वैल्यू अच्छी है। हालांकि अवॉर्ड शो के सेट पर ही शूट किए गए कुछ सीन में बेवकूफियां हंसाती हैं। फिल्म में कई बड़े स्टार्स मेहमान भूमिका में हैं जो फिल्म की दिलचस्पी बढ़ाने का काम करते हैं। टेक्निकली ""वेलकम टू न्यूयॉर्क"" एक सफल फिल्म है।

 
 

अभिनय और संगीत


फिल्म का म्यूजिक भी ठीक-ठाक है। सलमान खान वाला गाना थोड़ा गुदगुदाता है। करण जौहर और रितेश देशमुख की जुगलबंदी फिल्म को बेहतर बनाती है। लारा दत्ता, करण जौहर बोमन ईरानी की एक्टिंग हमेशा की तरह ही है। वहीं दिलजीत की एक्टिंग भी ठीक है। सोनाक्षी सिंहा के लिए भी फिल्म में कुछ भी खास करने को नहीं था। कुल मिलाकर एक औसत एक्टिंग के साथ फिल्म जगत में अवार्ड समारोह की हकीकत बया करती है फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क।

बॉक्स ऑफिस

फिल्म का बजट लगभग 30 करोड़ बताया जा रहा है जिसमें प्रोडक्शन कॉस्ट 20 करोड़ और 10 करोड़ का प्रोमोशनल कॉस्ट है।  

क्यों देखें

रितेश देशमुख और दिलजीत आपको फिल्म में सबसे ज्यादा हसाएंगे। राणा डग्गुबत्ती के भलाल वाले जोक्स, सुशांत सिंह राजपूत को धोनी मानने पर होने वाला कन्फ्यूजन, दिलजीत दोसांझ का हद से ज्यादा फिल्मी होना आपको सिनेमाघर में हंसने को मजबूर कर देगा। तो अगर आप फिल्म की स्टारकास्ट के फैन हैं तो वीकेंड पर इस फिल्म को देख सकते हैं। वैसे इस शुक्रवार सोनू के टीटू की स्वीटी भी रिलीज हुई है और वह भी कॉमेडी फिल्म है।

Created On :   23 Feb 2018 9:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story