comScore

सच्ची कहानी से प्रेरित फिल्म 'दि पीएम एन अनस्टापेबल कॉमन मैन'

October 30th, 2017 11:13 IST
सच्ची कहानी से प्रेरित फिल्म 'दि पीएम एन अनस्टापेबल कॉमन मैन'

डिजिटल डेस्क,नागपुर। बीमार और लाचार व्यक्ति की जब कोई मदद करता है तो मददगार उसके लिए मसीहा बन जाता है। वह चाहे कोई भी हो। ऐसा ही एक वाक्या नागपुर में सामने आया जब हार्ट की बीमारी से पीड़ित वैशाली नाम की लड़की का इलाज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मदद से हुआ। इसके बाद इस लड़की के परिवार वालों ने पीएम के प्रति हर तरह से आभार व्यक्त किया। साथ ही युवा कलाकार ने एक शार्ट फिल्म बनाकर सामाजिक संदेश भी दिया।

गौरतलब है कि आज के युवा पढ़ाई और मस्ती तो करते ही हैं, साथ-साथ कुछ अलग करने की सोच और जुनून से वे समाज में अलग पहचान भी बना रहे हैं। युवा समाज में विभिन्न माध्यमों से अपने टैलेंट द्वारा जागरूकता फैलाने का काम भी कर रहे हैं। पढ़ाई, करियर पर ध्यान देने के साथ ही देश और समाज के प्रति भी अपनी विशेष रुचि प्रदर्शित कर रहे हैं। नागपुर के युवा समय विराज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर शॉर्ट फिल्म बनाई है ‘दि पीएम एन अनस्टापेबल कॉमन मैन। फिल्में ऑडियो-विजुअल का एक ऐसा माध्यम हैं, जिसको सभी वर्ग के लोग देखना पसंद करते हैं। कहानी,  पटकथा, निर्माता और निर्देशन समय विराज का है। फिल्म की अवधि 7 मिनट 5 सेकंड है। नागपुर में पूरी फिल्म की शूटिंग की गई है, जिसमें क्रिम्स अस्पताल नागपुर और तिरपुडे कॉलेज सिविल लाइंस शामिल हैं। 

अलग-अलग मुद्दों पर शॉर्ट फिल्में

शॉर्ट मूवी  से लोगों तक अपना मैसेज देना और समझाना आसान होता है। फिल्में यू-ट्यूब के माध्यम से समाज को जागरूक करने की कोशिश कर रही हैं। इस फिल्म में दर्शाया गया है कि हम देश को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। इससे पहले भी समय विराज कई सामाजिक विषयों पर शॉर्ट फिल्में और डॉक्यूमेंट्री बना चुके हैं। डीओपी रिचर्ड मसीह, संपादक रिचर्ड मसीह और राकेश गज्जर, संगीत निर्देशक प्रशांत झा का हैं। 


सच्ची कहानी से प्रेरित

फिल्म मेकर समय विराज का कहना है कि यह फिल्म सच्ची कहानी से प्रेरित है। यह हृदय की समस्या से पीड़ित लड़की वैशाली की एक कहानी है, जिसके हृदय का ऑपरेशन कराने के लिए उसके माता-पिता के पास पैसे नहीं है। उसके परिवार ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा, जिसका तुरंत जवाब मिला और उसका इलाज किया गया। इसके अलावा इस फिल्म में प्रधानमंत्री के भाषणों के कुछ अंश भी है। प्रधानमंत्री लगातार देश की भलाई के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने भ्रष्टाचार को रोकने और देश को विकसित करने के लिए कई कदम उठाए हैं। इसलिए हमने उन पर फिल्म बनाई। अब तक विभिन्न इंटरनेट प्लेटफॉर्म पर 2 लाख से अधिक दर्शकों तक फिल्म पहुंच गई है।

इनका का भी सहयोग

कलाकारों में समय विराज, विधाता महेंद्र जैन, संग्राम सिंह ठाकुर, सहायक निदेशक हर्षद सालेप, प्रोडक्शन मैनेजर राहुल मोटवानी, कास्टिंग डायरेक्टर शिल्पा ठाकुर, नागेश देवदत्ता विद्वान, लतीश चाकोले, निखिल एस. नागदेव, विशाल डोमले, ग्रेस मसीह, बेबी पर्ल मसीह, रोज़ान, प्रशांत झा, रितेश वानखेड़े आदि सहयोगी कलाकार हैं। मेकअप कलाकार लालजी श्रीवास व लाइट्स नरेंद्र शिंदे ने दी है।
 

कमेंट करें
कमेंट पढ़े
Vanita October 04th, 2018 20:47 IST

Sangramsingh Thakur You are amazing actor. I have seen all your short films, im waiting for your upcoming web series drishtibhram.

Shubham September 30th, 2018 00:32 IST

Good work Mr. Sangramsingh thakur.I'm also waiting for your upcoming Bollywood movie n Marathi movie.

Survey
आज के मैच
IPL | Match 42 | 24 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
KXIP
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru