comScore
Dainik Bhaskar Hindi

URI trailer out: हिम्मत, जज्बे और नए हिंदुस्तान की कहानी, 2 मिनट का ट्रेलर खड़े कर देगा रोंगटे

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 05th, 2018 18:31 IST

2.5k
0
0

डिजिटल डेस्क, मुंबई । भारत में ऐसी घटनाए घटी जिन पर बॉलीवुड फिल्म बनाने से पीछे नहीं हटा। एक बार फिर इतिहास को अमर करने वाली एक और कहानी को दर्शकों के लिए रील में कैद किया गया है। ये एतिहासिक घटना नए भारत में हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है, जिसका नाम 'URI: The Surgical Strike' दिया गया है। सर्जिकल स्ट्राइक देश की हालिया सबसे बड़ी घटनाओं में से एक है। जम्मू-कश्मीर में हुए उरी टेरर अटैक के बाद सर्जिकल स्ट्राउक किया गया था। इस पर आधारित बनी फिल्म 'URI' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म में उरी अटैक से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक तक के घटना क्रम को शामिल किया गया है। फिल्म में विक्की कौशल के साथ यामी गौतम, परेश रावल, मोहित रैना और कीर्ति कुल्हारी अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म का ट्रेलर काफी दमदार है। 

फिल्म के डायलॉग्स देशभक्ति की भावना से भर देने वाले हैं। एक डायलॉग में परेश रावल कहते दिख रहे हैं..'ये नया हिंदोस्तान है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी।' वहीं एक अन्य डायलॉग में विक्की कौशल कहते नजर आ रहे हैं 'उन्हें कश्मीर चाहिए और हमें उनका सिर'। ट्रेलर में एक्शन और इमोशन दोनों ही द‍िखाए गए हैं। व‍िक्की कौशल सैन‍िक के रोल में शानदार अदाकारी करते नजर आए हैं। 2 मिनट 24 सेकेंड का ट्रेलर देशभक्त‍ि के जज्बे से लबरेज है। पड़ोसी मुल्क के नापाक इरादों को असफल करने में शहीद हुए जवानों के पर‍िवारों का दर्द भी बखूबी द‍िखाया गया है।

ट्रेलर के बैकग्राउंड में चल रहा गाना भी जोश भर देने वाला है। इस फिल्म का संगीत शेशावत सचदेव ने दिया है और लीरिक्स कुमार, राज शेखर और अभिरूचि चंद ने लिखे हैं। फिल्म की कहानी 18 सिंतबर 2016 को उरी में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले से लेकर 29 सिंतबर को भारत के जरिए पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक के घटना क्रम को शामिल किया गया है। उरी कैंप पर हुए आतंकी हमले में भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे। फिल्म अगले साल 11 जनवरी को रिलीज होगी। फिल्म का निर्देशन आदित्य धार ने किया है और इसके निर्माता रॉनी स्क्रूवाला हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें