NETFLIX पर रिलीज हो रही मोगली, अभिषेक बने बघीरा तो जैकी श्रॉफ बने शेर खान

NETFLIX पर रिलीज हो रही मोगली, अभिषेक बने बघीरा तो जैकी श्रॉफ बने शेर खान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दो साल पहले आई "द जंगल बुक" की हिंदी डब में कई बॉलीवुड स्टार्स ने अपनी आवाज दी थी। सितारों की कड़क, मीठी और हस्की वॉइस ने फिल्म को और भी दमदार बना दिया था। इस फिल्म को बच्चों ने ही नहीं बल्कि बड़ों ने भी खूब एंजॉय किया था। अब एक बार फिर जंगल बुक की कहानी मोगली के नाम से पेश की जा रही है। जी हां मोगली एक बार फिर लौट रहा है और इस बार भी मोगली में कई बॉलीवुड स्टार्स ने अपनी आवाज दी है। ये फिल्म "मोगली लीजेंड ऑफ द जंगल" नाम से रिलीज की जा रही है। खास बात ये है कि फिल्म केवल NETFLIX पर रिलीज होगी। फिल्म में अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, माधुरी दीक्षित, अभिषेक बच्चन और करीना कपूर खान ने अपनी आवाजें दी शामिल हैं। खास बात यह है कि करीना कपूर उसी किरदार को आवाज दे रही हैं, जिसे दो साल पहले प्रियंका चोपड़ा ने दी थी।


"मोगली लीजेंड ऑफ द जंगल" रुडयार्ड किपलिंग की चिल्ड्रन बुक "द जंगल बुक" का आधिकारिक एडेप्टेशन है, जिसे एंडी सर्कीज ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में मोगली का किरदार भारतीय मूल के अमेरिकन कलाकार रोहन चांद ने निभाया है, जबकि अंग्रेजी वर्जन को हॉलीवुड के कई बड़े एक्टर्स ने आवाज दी है। इनमें क्रिश्चियन बेल, केट ब्लैंचेट, बेनडिक्ट कम्बरबैच और नाओमी हैरिस जैसे नाम शामिल हैं। फ्रैडा पिंटो ने भी फिल्म में एक अहम भूमिका निभायी है। फिल्म 7 दिसम्बर को NETFLIX पर आएगी। 

 

"मोगली लीजेंड ऑफ द जंगल" को वार्नर ब्रदर्स ने प्रोड्यूस किया है। 2012 से बन रही ये फिल्म पहले 2016 के अक्बर में रिलीज होने वाली थी, मगर उसी साल अप्रैल में डिज्नी की "द जंगल बुक" रिलीज हो गई, जिसने दुनियाभर में खूब कमाई की। भारत में ही इस फिल्म ने 188 करोड़ रुपए का शानदार कारोबार किया था, जो उस वक्त तक किसी हॉलीवुड फिल्म के लिए सबसे अधिक था। लिहाजा वार्नर ब्रदर्स ने फिल्म की रिलीज पोस्टपोन कर दी और फाइनली इसके अधिकार वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट NETFLIX को बेच दिए। 

 

किस स्टार ने किसे दी अपनी आवाज

बॉलीवुड की कई फिल्मों में दर्शकों के दिल धड़का चुके अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित ने फिल्म के बब्बू भालू और निशा वुल्फ के किरदारों को आवाज दी है, जबकि जैकी श्रॉफ खूंखार शेर खान के किरदार की आवाज बने हैं। बब्लू मोगली का मेंटॉर है, जो उसे जंगल में जीवित रहने का दांवपेंच सिखाता है, जबकि निशा वो वुल्फ है, जो मोगली को अपने बच्चों के साथ पालती है। वहीं, शेर खान खतरनाक विलेन है, जो मोगली को खाना चाहता है। 


करीना ने शातिर विशालकाय सांप के किरदार को आवाज़ दी है, जिसका नाम KAA है। इस सांप की उम्र 100 साल से भी अधिक है, लेकिन उम्र का कोई असर नहीं है। संयोग देखिए कि "द जंगल बुक" के हिंदी वर्ज़न में प्रियंका चोपड़ा ने इस किरदार को आवाज़ दी थी। अभिषेक ने ब्लैक पैंथर बघीरा का कैरेक्टर को अपनी भारी-भरकम आवाज़ दी है। बघीरा का जंगल बुक में अहम रोल है, जो मोगली को ट्रेन करता है। अभिषेक इस फ़िल्म से जुड़कर काफ़ी ख़ुश हैं। उन्होंने लिखा है कि जीवनभर जिस कहानी को इतना पसंद किया, उससे जुड़कर बेहद ख़ुश हूं। मोगली को जीवित रखने के लिए वो हर कोशिश करता है। मोगली लीजेंड ऑफ़ द जंगल में बघीरा को देखिए। 
 

Created On :   21 Nov 2018 5:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story