मध्य प्रदेश : वोट के लिए 10 हजार साड़ी बांटने की तैयारी में कृषि मंत्री, वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश : वोट के लिए 10 हजार साड़ी बांटने की तैयारी में कृषि मंत्री, वीडियो वायरल

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन का एक कथित वीडियो जारी करते हुए सपा नेता और पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने आरोप लगाया है कि वे 10 हजार साड़ी बांट कर चुनाव में वोटरों को प्रभावित कर रहे हैं। इस वीडियो में कृषि मंत्री यह कहते सुने जा रहे है कि स्मृति इरानी मेरी बहन है उन्होंने सुरत में 30 लाख रुपए में 10 हजार साड़ी प्रोडक्शन कास्ट में प्रिंट करने कहा है जिसे वे अपने क्षेत्र में बांटेगे। फिर देखता हूं वोट कैसे नहीं मिलने।

इस वीडियो के अंत में मंत्री 100 करोड़ रुपए में मोदी जी से केन्द्रीय कृषि या वन राज्य मंत्री के पद का ठेका करने की बात कहते भी सुने जा रहे है। हालांकि बिसेन ने इस वीडियो को राजनीतिक लाभ लेने के लिए तोड़ मरोड़ कर पेश किए जाने, वीडियो के पूराने होने तथा इसकी प्रमाणिकता पर भी सवाल उठाए है। उधर कांग्रेस नेता विशाल बिसेन ने दिल्ली में इस वीडियो की सीडी बनाकर केन्द्रीय निर्वाचन आयोग को भेजी है।

इस मामले में अपने निवास पर पत्रकारवार्ता कर वीडियो जारी करते हुए सपा नेता पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने आरोप लगाया है मंत्री गौरीश्ंाकर बिसेन धनबल के जरिए चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे है। वीडियो में जिस तहर से वे लोगों को साड़ी बांट कर वोट पाने का दावा कर रहे है। यह अपराधिक कृत्य है। जिसकी वे कल म.प्र. के मुख्य निर्वाचन आयुक्त से शिकायत करेगे। उन्होंने आरोप लगाया की मंत्री बिसेन प्रशासन के सहयोग से चुनाव को प्रभावित करने का काम कर रहे है। जिसकी विरूद्ध वे मान. उच्च न्यायालय भी जाएगे। उन्होंने वीडियो के अंत में मंत्री बिसेन द्वारा कथित तौर पर प्रधानमंत्री मोदी का नाम लेकर 100 करोड़ में केन्द्रीय कृषि या वन राज्य मंत्री के पद का ठेका लेने की बात को भाजपा की संस्कृति बताते हुए मामले की जांच की मांग की है।

वीडियो में ये कहते दिख रहे हैं मंत्रीजी...
वारयल हुए इस वीडियो में मंत्री बिसेन यह कहते दिख रहे हैं, "इधर सुन 10 हजार बुला रहा हूं साड़ी, कितने की होगी 30 लाख की, कपड़ा मंत्री मेरी बहन हैं, कौन?... स्मृति ईरानी, जिन्होंने कहा की प्रोडेक्शन कास्ट में भेजो, छप रही है इसके बाद लालबर्रा के वो जो बना है ना आनंदम... वहां से लालबर्रा में बटेंगी, देखता हूं कैसे नहीं मिलते वोट।" आगे विकास कार्यों का ब्यौरा देते हुए मंत्री यह भी कहते सुने गए, "मुख्यमंत्री बन नहीं सकता... शिवराज हटेगा नहीं, मुझे हटाना भी नहीं है। उसके बराबर में आने भारत सरकार का मंत्री बनूंगा, कृषि लूंगा मेरे को उसकी पढ़ाई है, भई अपन किसान हैं ना। नहीं तो नहीं तो वन दे दो बॉटनी में एम.एस.सी हूं ना। पहले ठेका होगा नरेन्द्र मोदी से ठेका नहीं तो नहीं लडूंगा। 100 करोड़ लगेगा" 100 करोड़ यह कहते सुने गए।

कांग्रेस पहूंची केन्द्रीय निर्वाचन आयोग
इस वीडियो की CD के साथ कांग्रेस नेता विशाल बिसेन ने आज दिल्ली में केन्द्रीय चुनाव आयोग में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। मीडिया को जारी शिकायत की प्रति में उन्होंने मंत्री बिसेन को निर्वाचन के लिए अयोग्य घोषित करने की मांग की है।

पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने मामले में कहा है कि मप्र के कृषि मंत्री के खिलाफ पहले ही हमने चुनाव में साड़ी बांटने की शिकायत की थी। यह वीडियो इस बात का प्रमाण है। उन्होंने चुनाव को धनबल से प्रभावित करने का काम किया है। जिसमें प्रशासन उनका साथ दे रहा है। मंत्री 100 करोड़ में केन्द्रीय मंत्री का पद का ठेका करने की बात भी कर रहे है। यह उनकी संस्कृती है। मंत्री का यह कृत्य अपराधिक है। जिसकी हम निर्वाचन आयोग से शिकातय करने जा रहे है।

कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने सफाई देते हुए कहा कि यह वीडियो पूराना है जिसमें आनंदम योजना के तहत हमने पूराने वस्त्रो के साथ नए वस्त्र भी जनसहयोग से बांटने की बात कही है। राजनीतिक लाभ लेने के लिए सपा ने वीडियो को तोड़ मरोड का प्रस्तुत किया है। वीडियो की प्रमाणिकता भी सवालो के घेरे में मेरे द्वारा इस चुनाव में किसी तरह की साड़ी बांटने का आरोप निराधार है। जब स्मृति ईरानी जी यहां आयी थी बेटी बचाओ योजना के आयोजन में जब जनसहायोग से लोगों को कुछ पुराने कपड़ों के साथ नए कपड़े दिए गए थे। बाद में आनंदम योजना से भी लोगों को वस्त्र दिए गए।

Created On :   30 Oct 2018 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story