comScore

भाजपा की तीसरी सूची में 4 नेताओं के बहू-बेटों को टिकट, कृष्णा और आकाश लड़ेंगे चुनाव

November 08th, 2018 22:23 IST
भाजपा की तीसरी सूची में 4 नेताओं के बहू-बेटों को टिकट, कृष्णा और आकाश लड़ेंगे चुनाव

हाईलाइट

  • तीसरी लिस्ट में 32 उम्मीदवारों का नाम
  • पूर्व मंत्री अज विश्वोई की हुई वापसी
  • प्रेमचंद गुड्डू के बेटे को भी मिला टिकट

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश चुनाव के लिए गुरुवार को उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में 32 उम्मीदवारों को जगह मिली है, जिसमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर को गोविंदपुरा से टिकट दिया गया है। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश को इंदौर-3 से टिकट दिया गया है। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए राकेश चौधरी को भिंड और प्रेमचंद गुड्डू के बेटे अजीत कुमार को भी टिकट दिया है। इसके साथ ही पूर्व मंत्री अजय विश्नोई को भी टिकट दिया गया है। गाडरवारा से मौजूदा विधायक गोविन्द पटेल के बेटे गौतम को टिकट दिया गया है।

इससे पहले बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। बीजेपी ने सोमवार को 17 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी ने पहली सूची में 177 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, जिसके बाद अब सिर्फ 36 नामों की घोषणा होना बाकी है। बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची में जबलपुर से शरद जैन, जबलपुर पश्चिम से हरेंद्रजीत सिंह बब्बू, उज्जैन से मोहन यादव, कोलारस से वीरेंद्र रघुवंशी को उम्मीदवार घोषित किया है। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे और मुरैना से सांसद अनूप मिश्रा को भितारवर से टिकट दिया है।


 
बता दें कि राज्य में 28 नवंबर को मतदान होना है जिनकी गिनती 11 दिसंबर को होगी। वहीं नामांकन प्रक्रिया दो नवंबर से शुरू हो गई है और 9 नवंबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। मध्य प्रदेश की पहली सूची के मुताबिक 94 विधायकों को टिकट मिला है जबकि 3 विधायकों को सीट बदलकर टिकट दिया गया है। वहीं 2 सांसदों भी उम्मीदवार बने हैं। इसके अलावा 48 उम्मीदवारों को पहली बार मौका मिला है। पिछली बार हारे 14 उम्मीदवारों को मौका एक बार फिर से मिला है।

कमेंट करें
59jYN