मीडिया को 'पैसे खिलाने' की बात कहकर फंसे MP बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह

मीडिया को 'पैसे खिलाने' की बात कहकर फंसे MP बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश बीजेपी के नए अध्यक्ष राकेश सिंह पद संभालते ही विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में राकेश सिंह मीडिया को पैसे देने की कहते नजर आ रहे हैं। वीडियो के वायरल होते ही प्रदेश की सियासत गरमा गई है। सोशल मीडिया साइट्स पर वायरल एक वीडियो में राकेश सिंह यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि, "कवरेज तो हमें तब मिलेगा जब मीडिया को कुछ (उंगलियों से पैसे का इशारा करते हुए) मिलेगा।" इस विवाद के तूल पकड़ने के बाद बीजेपी जहां सफाई दे रही है, वहीं कांग्रेस ने राकेश सिंह पर मीडिया से माफी मांगने का दबाव बनाना शुरू कर दिया है। चलिए पहले दिखाते हैं वो वीडियो जिसके वायरल होते ही सियासत शुरू हुई है।

 

कांग्रेस हुई हमलावर तो बचाव में उतरी बीजेपी

 

विवादित वीडियो को लेकर बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर, राकेश सिंह का बचाव करते नजर आए। उन्होंने कहा कि राकेश सिंह ने यह कहा था कि कवरेज तो तब मिलेगा, जब वे बोलेंगे। उन्होंने जो कहा, उसका गलत मतलब निकाला जा रहा है। वहीं कांग्रेस नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने राकेश सिंह द्वारा मीडिया पर पैसे लेकर कवरेज करने का आरोप लगाए जाने की निंदा करते हुए कहा है कि राकेश सिंह को तत्काल मीडिया से माफी मांगनी चाहिए। अजय सिंह ने कहा, “बीजेपी हमेशा लोकतंत्र के सभी स्तंभों के प्रति उपेक्षा का भाव रखती है। चाहे न्यायपालिका हो, कार्यपालिका हो, विधायिका हो या चौथा स्तंभ मीडिया हो उसे हमेशा अपने नियत्रंण में रखने का प्रयास करती है।”

 

Related image

(अजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष, विधानसभा, मप्र)

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यही कारण है कि राकेश सिंह ने वह सच बोला है, जो बीजेपी का असली चरित्र है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 15 सालों में मीडिया को नियंत्रित करने और उसे मोहमाया में फंसाने का इस सरकार ने हर संभव प्रयास किया है। बावजूद इसके जब भी सरकार की कमियां सामने आईं है, घोटाले और कारनामे सामने आए हैं, तब-तब मीडिया ने निष्पक्षता के साथ कवरेज किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने जो आरोप लगाया है, वह प्रदेश के समूचे मीडिया का अपमान है। इसके लिए उन्हें तत्काल माफी मांगनी चाहिए। वहीं मामले को लेकर बीजेपी के एक नेता ने कहा कि प्रेस कांफ्रेंस के बाद हुए एक मजाक को कांग्रेस मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही है। 

 

Image result for rakesh singh mp

(राकेश सिंह, अध्यक्ष, बीजेपी मध्यप्रदेश)

वैसे इस विवाद से एक बात तय है कि राज्य में चुनावी साल होने की वजह से पैसों के लेन-देन से इंकार नहीं किया जा सकता है। लेकिन राज्य और केंद्र में सत्ताधारी राष्ट्रीय पार्टी के एक जिम्मेदार पद पर बैठे नेता द्वारा मीडिया को लेकर की गई इस तरह की टिप्पणी काफी गंभीर है। बता दें कि जबलपुर से बीजेपी सांसद राकेश सिंह इसी हफ्ते बीजेपी की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नियुक्त हुए हैं। आगामी चुनावों को देखते हुए नंदकुमार सिंह चौहान के स्थान पर उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

Created On :   21 April 2018 4:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story