मप्र विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा, अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी

MP Chief Minister to launch Jan Ashirwad Yatra next month
मप्र विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा, अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी
मप्र विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा, अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होना है। इससे पहले बीजेपी जनता तक अपनी योजनाओं और कार्यों को पहुंचाने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रही है। यात्रा की शुरुआत 14 जुलाई को उज्जैन से होने जा रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इसे हरी झंडी दिखाएंगे। इस बार ये यात्रा सभी 230 विधानसभाओं से होकर गुजरेगी।

दो हिस्सों में बांटा गया मध्य प्रदेश
मंगलवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि पिछली दोनों जन आशीर्वाद यात्राओं ने इतिहास रचा है। इन यात्राओं को लोगों का भारी समर्थन मिला है। पिछली यात्राएं सभी विधानसभा क्षेत्रों में नहीं जा पाई थी इस बार सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचने का लक्ष्य बीजेपी ने तय किया है। यात्रा के लिहाज से मप्र को दो हिस्सों में बांटा गया है। एक में विंध्य, बुंदेलखंड, महाकौशल और बघेलखंड हैं, जबकि दूसरे में भोपाल, ग्वालियर-चंबल और मालवा-निमाड़ को रखा गया है। दोनों अलग-अलग हिस्सों से दो-दो दिन करके सप्ताह में चार दिन यात्रा चलेगी।

अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी
यात्रा की शुरुआत 14 जुलाई को उज्जैन से होगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इसे हरी झंडी दिखाएंगे। उज्जैन में इसी दिन बड़ी सभा भी रखी जाएगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान इस यात्रा के पहले चरण में करीब 300 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। यात्रा का पहला चरण 14 से 16 जुलाई तक होगा, जिसका समापन रतलाम में होगा। इस चरण में लगभग 11 विधानसभाओं में रथ जाएगा। इसके बाद यात्रा का दूसरा चरण 18 जुलाई से मैहर से शारदा माँ के दर्शन के बाद शुरू होगा और दो दिन बाद नागौद में समाप्त होगा। जुलाई महीने में ही यात्रा के तीन चरण होंगे। यात्रा का ये क्रम सितंबर महीने तक चलेगा। यात्रा का समापन 25 सितंबर को होगा।

प्रभात झा यात्रा के प्रभारी
पार्टी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा को यात्रा का प्रभारी बनाया है। सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग और पंकज जोशी को सह संयोजक बनाया गया है| बृजेश लूनावत समन्वयक बनाये गए हैं| बीजेपी कार्यालय में आयोजित की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रक्षात झा, मंत्री विश्वास सारंग सहित तमाम नेता मौजूद रहे। 

 

Created On :   19 Jun 2018 4:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story