मप्र : अलनीनो का प्रभाव कम होने से अच्छी बारिश, तापमान में गिरावट

MP: Impact of Alino effect, good rain, temperature drop
मप्र : अलनीनो का प्रभाव कम होने से अच्छी बारिश, तापमान में गिरावट
मप्र : अलनीनो का प्रभाव कम होने से अच्छी बारिश, तापमान में गिरावट
हाईलाइट
  • मौसम विभाग के अनुसार
  • अलनीनो का प्रभाव कम होने से राज्य में अच्छी बारिश हो रही है
  • मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में गुरुवार को भी बारिश का दौर जारी है

भोपाल, 1 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में गुरुवार को भी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, अलनीनो का प्रभाव कम होने से राज्य में अच्छी बारिश हो रही है। लगातार बारिश से तापमान में गिरावट आने से गर्मी से भी निजात मिली है।

राज्य में गुरुवार की सुबह से आसमान पर बादलों का डेरा है और बारिश जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, जुलाई के अंतिम सप्ताह में अलनीनो का कम प्रभाव रहा जिससे इस दौरान अच्छी बारिश हुई, जबकि जून माह और जुलाई के पहले तीन सप्ताह में अलनीनो का प्रभाव होने के कारण अच्छी बारिश नहीं हो पाई थी।

राज्य के लगभग हर हिस्से में बीते 24 घंटों के दौरान बादल बरसे हैं। वहीं, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में बारिश का क्रम बना रह सकता है। राज्य में जारी बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई है। गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.6, ग्वालियर का 26.5 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 33.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

 

Created On :   1 Aug 2019 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story