मप्र के मंत्री का बड़बोलापन, किसानों के लिए कहा- सुसाइड कौन नहीं करता?

मप्र के मंत्री का बड़बोलापन, किसानों के लिए कहा- सुसाइड कौन नहीं करता?

डिजिटल डेस्क, इंदौर। प्रदेश में किसानों की आत्महत्या के बढ़ते मामलों पर शिवराज सरकार के मंत्री ने बड़बोला बयान दिया है। मध्य प्रदेश के कृषि राज्य मंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने सुसाइड को विश्वव्यापी समस्या बताते हुए कहा कि सुसाइड कौन नहीं करता है?  सुसाइड का कारण सिर्फ सुसाइड करने वाले को ही पता होता है। हम तो सिर्फ अंदाजा लगाते हैं।

 


किसानों की आत्महत्या के सवाल पर दिया जवाब

दरअसल इंदौर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मंत्री से किसानों के सुसाइड को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सुसाइड कौन नहीं करता, व्यापारी करता है, एक पुलिस कमिश्नर भी आत्महत्या करता है। ये पूरे विश्व की समस्या है। सुसाइड का कारण सिर्फ उसे ही पता होता है जो आत्महत्या कर रहा है। हम लोग सिर्फ अंदाजा लगा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को दमोह के कर्ज से परेशान होकर एक किसान ने सुसाइड करने का प्रयास किया था। इसी मामले को लेकर जब प्रदेश के कृषि राज्य मंत्री बालकृष्ण पाटीदार से सवाल पूछा गया उन्होंने ये जवाब दिए।

 

 

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

मंत्री बालकृष्ण पाटीदार अपने बयानों को लेकर अक्सर ही सुर्खियों में बने रहते हैं। कुछ दिन पहले ही अध्यक्ष अरूण यादव को इनके पद से हटाये जाने पर बालकृष्ण पाटीदार ने कहा था कि अरुण यादव को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाये  जाने से किसान अपने आपको आहत महसूस कर रहा है।  इससे पहले भी वो कई विवादित बयान दे चुके हैं।  वहीं एक बार बालकृष्ण पाटीदार ने बीजेपी के पूर्व विधायक रमेश सक्सेना के उस बयान का भी समर्थन किया था जिसमें रमेश सक्सेना ने किसानों को सलाह दी थी कि वे प्राकृतिक आपदा से फसलों को बचाने के लिये हनुमान चालीसा का जाप करें।

 

 

45 वर्षीय किसान ने की थी सुसाइड की कोशिश

दमोह के 45 वर्षीय लक्ष्मण काछी नाम के किसान ने जहर  खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। किसान के परिवार का कहना है कि उस पर 50 हजार रुपए का कर्ज था। पिछले साल फसल बर्बाद हो जाने के कारण वह कर्ज नहीं चुका पाया था।सूखे के कारण से इस साल रबी की फसल भी नहीं बो पाया था। कर्ज को लेकर काफी दिनों से परेशान था। किसान 90 हजार रुपए साहूकार को दे चुका था अब 50 हजार रुपए और देने थे। 

 

 

गौरतलब है कि मंत्री बालकृष्ण पाटीदार खरगोन विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और शिवराज सरकार में कृषि राज्यमंत्री हैं। इसके साथ वो पाटीदार समाज के अध्यक्ष भी हैं। 

Created On :   29 April 2018 8:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story