comScore

मप्र में 15 अगस्त से फिर हो सकते हैं मेघा मेहरबान, अच्छी बारिश के आसार

मप्र में 15 अगस्त से फिर हो सकते हैं मेघा मेहरबान, अच्छी बारिश के आसार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मप्र की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहे, इस दौरान कई इलाकों में रिमझिम बारिश का दौर जारी है। बात करें राजधानी भोपाल की तो यहां सुबह से ही काली घटाओं ने अपना डेरा डाल लिया था और दोपहर बाद हल्की बारिश शुरु हुई। वरिष्ठ माैसम वैज्ञानिक एके शुक्ला के अनुसार आज सुबह बंगाल की खाड़ी में लाे प्रेशर एरिया बनने के चलते ऐसा हुआ। 

मौसम विभाग की मानें तो 15 अगस्त के बाद फिर से मेघा मेहरबान हो सकते हैं, जिससे अच्छी बारिश होगी। विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में कम दवाब का क्षेत्र बनने के चलते अच्छी बारिश की संभावना है।

यहां पड़ी बौछारें
बीते 24 घंटों के दौरान राजधानी सहित राज्य के कई हिस्सों में बौछारें पड़ी। होशंगाबाद में 14 मिमी, भोपाल में 11 मिमी तथा मामूली वर्षा हुई। पिछले चौबीस घंटों के दौरान भी इंदौर, शहड़ोल एवं रीवा संभाग में कहीं कहीं वर्षा हुई है। जिसमें कोतमा एवं उदयपुरा में 30 मिमी, सोहागपुर में 20 मिमी, तथा सिवनी, नागौद, पंधाना एवं खकनार में 10 मिमी वर्षा हुई है। 

यहां हो सकती है बारिश
मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 24 घंटों में राज्य में कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24़1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.4, ग्वालियर का 26.7 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 35.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस रहा।
 

कमेंट करें
YxK1O