comScore
Dainik Bhaskar Hindi

एमपीएसटीडीसी का हुआ होटल लेक व्यू अशोका

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:48 IST

1.2k
0
0
एमपीएसटीडीसी का हुआ होटल लेक व्यू अशोका

डिजिटल डेस्क, भोपाल. श्यामला हिल्स स्थित इंडियन टूरिज्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (आईटीडीसी) के लेक व्यू अशोका होटल का अधिग्रहण राज्य पर्यटन विकास निगम (एमपीएसटीडीसी) ने कर लिया है। इसके शेयर का बाकी 51 फीसदी हिस्सा भी अब एमपीएसटीडीसी का हो गया है, सौदे से पहले एमपीएसटीडीसी की हिस्सेदारी इसमें महज 49 फीसदी थी और बाकी 51 फीसदी पर आईटीडीसी का हिस्सा था। लेकव्यू अशोका थ्री स्टार होटलों की कैटेगरी में आता है। इसमें 4 सूइट, 39 डीलक्स रूम, स्वीमिंग पूल, रेस्टाॅरेंट सहित अन्य सुविधाएं हैं। 

पर्यटन विकास निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पर्यटन मंत्रालय नई दिल्ली में गुरुवार को शेयर ट्रांसफर एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए गए। अब इसे मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम चलाएगा। हालांकि उन्होंने यह बात नहीं बताई की शेयर ट्रान्सफर करने के लिए एमपीएसटीडीसी ने कितना भुगतान किया है। अधिकारी के मुताबिक इस होटल का नाम बदलकर होटल लेक व्यू रखा जाएगा।

साथ ही इसकी कमान किसी ऐसे व्यक्ति को दी जाएगी जिसे निजी होटलों को चलाने का अच्छा अनुभव हो। इसके साथ ही होटल में अल्ट्रा-मॉडर्न कन्वेंशन सेंटर के अलावा और अधिक कमरों का विस्तार भी किया जाएगा। अधिकारी के मुताबिक इसकी पहल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र को पत्र लिखकर होटल राज्य पर्यटन विकास निगम को देने के लिए की थी। एग्रीमेंट के वक्त प्रदेश के पर्यटन सचिव और निगम के प्रबंध संचालक हरिरंजन राव, कंपनी सचिव संदेश यशलहा और होटल लेक व्यू अशोका के जनरल मैनेजर अविनाश गजरानी मौजूद थे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download