#INDvsSL: आज धोनी पूरी करेंगे 'ट्रिपल सेंचुरी', बन सकते हैं नंबर-1 खिलाड़ी

MS Dhoni complete his 300 onday in 4th odi played between ind vs sl
#INDvsSL: आज धोनी पूरी करेंगे 'ट्रिपल सेंचुरी', बन सकते हैं नंबर-1 खिलाड़ी
#INDvsSL: आज धोनी पूरी करेंगे 'ट्रिपल सेंचुरी', बन सकते हैं नंबर-1 खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। इंडिया और श्रीलंका के बीच 5 वनडे की सीरीज का चौथा मैच गुरुवार को कोलंबो के RPS स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में पहले ही 3-0 की बढ़त ले चुकी टीम इंडिया चौथे वनडे में भी श्रीलंका को चारों खाने चित्त करने के इरादे से उतरेगी तो वहीं श्रीलंका टीम तीसरे वनडे में नाराज हुए फैंस को खुश करने की कोशिश करेगी। हालांकि जिस तरह से लड़खड़ाने के बाद भी टीम इंडिया को हराने में श्रीलंका नाकामयाब हुई, इससे साफ है कि चौथे वनडे में इंडिया को हराना श्रीलंका के लिए आसान नहीं होगा। इसके अलावा चौथा वनडे धोनी के लिए भी बेहद खास है, क्योंकि वो इस मैच के साथ ही अपने वनडे मैचों की "ट्रिपल सेंचुरी" लगाने वाले हैं। 

धोनी लगाएंगे "ट्रिपल सेंचुरी"

कोलंबो में खेले जाने वाला चौथा वनडे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए बहुत मायने रखने वाला है, क्योंकि धोनी इसी वनडे के साथ अपने वनडे करियर का 300वां मैच यहां खेलेंगे। इसके साथ ही जैसे धोनी ने दूसरे और तीसरे वनडे में खेला, उससे यही माना जा सकता है कि चौथे वनडे में भी धोनी अच्छी पारी खेलकर अपनी 300वें मैच को और यादगार बना देंगे। 300 वनडे खेलने वाले धोनी टीम इंडिया के 6वें खिलाड़ी हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर(463 मैच), राहुल द्रविड़(344 मैच), मोहम्मद अजहरुद्दीन(334 मैच), सौरव गांगुली(311 मैच) और युवराज सिंह(304मैच) हैं। 

इस मामले में बन सकते हैं नंबर-1

महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग की तो दुनिया कायल है, कारण ये कि धोनी पलक झपकने से पहले ही बैट्समैन को स्टपिंग कर आउट कर देते हैं। इसी कारण कोई भी बैट्समैन बॉलर से ज्यादा धोनी पर नजर रखता है। धोनी ने दूसरे वनडे में यजुवेंद्र चहल की बॉल पर दनुष्का गुणाथिलका को स्टपिंग कर अपने करियर की 99 स्टपिंग पूरी की थी। इसी के साथ उन्होंने श्रीलंका के कुमार संगाकार की बराबरी कर ली है। अब चौथे वनडे में धोनी अगर एक और स्टपिंग करते हैं, तो ये उनकी 100वीं स्टपिंग होगी और इसी के साथ वो स्टपिंग के मामले में दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी बन जाएंगे। आपको बतादें कि संगाकारा ने 404 मैचों में 99 स्टपिंग की थी, जबकि धोनी ने 299 वनडे में ही 99 स्टपिंग पूरी कर ली

Created On :   31 Aug 2017 2:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story