Video: जब 'कूल' रहने वाले धोनी हुए 'Hot', जाधव पर निकाली भड़ास

MS Dhoni gives a scare look to kedar jadhav after survive a run out
Video: जब 'कूल' रहने वाले धोनी हुए 'Hot', जाधव पर निकाली भड़ास
Video: जब 'कूल' रहने वाले धोनी हुए 'Hot', जाधव पर निकाली भड़ास

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने शांत और कूलनेस के लिए जाने जाते हैं। कितनी भी अपोजिट सिचुएशन क्यों न हो, धोनी अपना आपा नहीं खोते। लेकिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले के दौरान "कूल" धोनी अचानक "Hot" हो गए और अपने साथी खिलाड़ी केदार जाधव पर भड़ास निकाल दी। दरअसल, मैच के बीच में धोनी जब रन के लिए दौड़े तो केदार जाधव अपनी क्रीज से नहीं हटे और धोनी रनआउट होने से बाल-बाल बचे। हालांकि इसके बाद उन्होंने सिंगल ले लिया, लेकिन धोनी ने जाधव को जिस तरह से घूरकर देखा, उससे साफ था कि माही बहुत गुस्से में है। 

क्या हुआ था उस वक्त? 

टॉस जीतकर इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। टीम इंडिया की हालत शुरुआत में ही ऐसी हो गई थी, कि फिर उसके लिए सिंगल-डबल्स भी काफी मायने रखते थे और धोनी सिंगल लेने का कोई भी मौका नहीं गंवाना चाहते थे। धोनी जब रनआउट से बचे, उस समय इनिंग का 22वां ओवर चल रहा था और मार्कस स्टॉयनिस बॉलिंग कर रहे थे। इसी ओवर में धोनी ने बॉल को कवर की तरफ मारा और धोनी रन के लिए दौड़ पड़े। लेकिन नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े केदार जाधव ने कवर्स पर खड़े हिल्टन कार्टराइट को आते देखा तो रन लेने से मना कर दिया। तब तक धोनी आधी क्रीज पर आ चुके थे और वहां से वापस लौटना नामुमकीन था। कार्टराइट ने तभी बॉल को तेजी से थ्रो किया, हालांकि धोनी का लक अच्छा था और वो रनआउट होने से बच गए और इसके बाद उन्होंने सिंगल भी लिया। 

केदार जाधव के रन न लेने पर धोनी इस कदर नाराज हुए कि उन्होंने जाधव को गुस्से से घूरकर देखा। ऐसा मौका बहुत ही कम होता है, जब धोनी किसी खिलाड़ी पर गुस्सा होते हैं। हालांकि उनका ये गुस्सा जायज भी था, क्योंकि उस समय टीम को अच्छी पार्टनरशिप की जरुरत थी, न कि विकेट गंवाने की। टीम इंडिया की आखिरी उम्मीद भी धोनी ही थे। जाधव पर धोनी के गुस्से का असर ऐसा हुआ कि वो अगली ही बॉल पर आउट हो गए और पवैलियन लौट गए। 

 

 

धोनी ने ही बचाया डूबती टीम को

टीम इंडिया जब टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो उसकी शुरुआत काफी खराब रही और सिर्फ 11 रन पर ही टीम ने 3 विकेट गंवा दिए। चौथे विकेट के रुप में रोहित शर्मा जब आउट हुए तो उस वक्त टीम का स्कोर 4 विकेट पर 64 रन था और फिर धोनी ही थे, जिन्होंने गिरते विकेटों पर रोक लगाई। हालांकि दूसरे एंड से केदार जाधव भी सिर्फ 40 रन बनाकर ही वापस लौट गए। लेकिन फिर हार्दिक पांड्या और धोनी के बीच 100 रन से भी ज्यादा की पार्टनरशिप हुई। धोनी ने इस मैच में 88 बॉलों पर 79 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को 281 रन के स्कोर पर लाकर खड़ा कर दिया। इस दौरान धोनी ने अपने करियर की 100वीं हाफ सेंचुरी भी लगाई। 

Created On :   18 Sep 2017 8:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story