comScore

Video: धोनी ने विकेट के पीछे दिखाई चतुराई, धाराशाई हुआ यह बल्लेबाज

February 04th, 2019 00:31 IST
Video: धोनी ने विकेट के पीछे दिखाई चतुराई, धाराशाई हुआ यह बल्लेबाज

हाईलाइट

  • धोनी अपनी बल्लेबाजी के अलावा विकेट के पीछे अपने जादुगरी के लिए भी जाने जाते हैं।
  • जाधव की एक फुल लेंथ की बॉल नीशम के पैर से लगकर पीछे चली गई।
  • धोनी ने फुर्ती से बॉल उठाकर स्टंप पर दे मारा।

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। क्रिकेट जगत में कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में कुछ ऐसा किया, जिससे दुनिया एक बार फिर उनकी कायल हो गई है। धोनी न केवल अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, बल्कि विकेट के पीछे स्टंप बिखेरने में भी वह माहिर हैं। कुछ ऐसा ही रविवार के मैच में भी हुआ, जब धोनी ने बल्लेबाज को अपनी चतुराई से आउट कर दिया। इस बार उनका शिकार बने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम।

दरअसल पांचवें और अंतिम वनडे मैच के 36वें ओवर में न्यूजीलैंड ने 176 के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। 37वें ओवर में केदार जाधव गेंदबाजी करने आए। उस वक्त न्यूजीलैंड के नीशम और सेंटनर मैदान पर थे। 37वें ओवर की दूसरी गेंद पर जाधव ने एक फुल लेंथ बॉल फेंकी, जो कि नीशम के पैर से लगकर पीछे चली गई। इस दौरान धोनी और  जाधव दोनों ने LBW की अपील की। धोनी अपील के दौरान उछलते हुए धीरे-धीरे बॉल की तरफ बढ़ रहे थे।  नीशम को लगा की धोनी अपील कर रहे हैं और उनका ध्यान बॉल पर नहीं है। ऐसे में एक रन लेने के लिए जैसे ही नीशम ने अपना कदम आगे बढ़ाया धोनी ने फुर्ती से बॉल उठाकर स्टंप बिखेर दिए और नीशम आउट हो गए। 

विकेट के पीछे धोनी का यह कारनामा काफी वायरल हो रहा है और फैंस इसे पसंद भी कर रहे हैं। नीशम के आउट होते ही पूरी न्यूजीलैंड टीम भी ढह गई। नीशम ने 32 गेंद पर 44 रन बनाए और 7वें विकेट के रूप में गिरे। धोनी इससे पहले भी कई बार विकेट के पीछे से जादू दिखा चुके हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ ही एक मैच में उन्होंने कुलदीप यादव को विकेट के पीछे से एक गेंद फेंकने को कहा था। ठीक उसी गेंद पर कुलदीप ने विकेट हासिल किया था। 

बता दें कि भारत ने वेलिंग्टन में खेले गए सीरीज के पांचवे और आखिरी वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 35 रनों से हराया। इस जीत के साथ पांच मैचों की वनडे सीरीज भारत ने 4-1 से अपने नाम कर इतिहास रचा। भारत ने न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार 4-1 से वनडे सीरीज जीती है। भारत ने पहली बार 1967 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था। उस दौरे में भारत ने टेस्ट सीरीज 3-1 (4) से जीती थी। उसके बाद भारत ने 2009 में न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 3-1 (5) से मात दी थी। भारत ने विदेशी धरती पर पांचवी बार 4-1 से वनडे सीरीज जीती है। 

Loading...
कमेंट करें
2Jd9X
Loading...
loading...