comScore

धोनी ने कहा-टीम को अपनी गलतियों से सीखने की जरूरत

धोनी ने कहा-टीम को अपनी गलतियों से सीखने की जरूरत

हाईलाइट

  • IPL के 25वें मैच में चेन्नई ने राजस्थान को 4 विकेट से हराया
  • धोनी ने 43 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 58 रनों की पारी खेली

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 25वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने राजस्थान रॉयलस (RR) को 4 विकेट से हराया। इस जीत के बाद चेन्नई के कप्तान धोनी ने कहा कि, उनकी टीम मैच के दौरान की गई गलतियों से बहुत कुछ सीख सकती है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाकर मैच जीता। इस सीजन में चेन्नई की यह 6वीं जीत है। अंक तालिका में चेन्नई 12 अंकों के साथ टॉप बने हुए है।

धोनी ने मैच के बाद कहा, मैच बहुत टफ था और राजस्थान को श्रेय देने की जरूरत है। वे अच्छा स्कोर खड़ा कर सकते थे बस कुछ रनों से चूक गए, लेकिन उन्होंने हमारी बल्लेबाजी पर दबाव बनाया। वे आखिरी ओवर तक ऐसा करने में कायम रहे। धोनी चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी इस मैच में की गई गलतियों से सीखें। उन्होंने कहा, इस तरह के मैच जीतने के बाद आप बहुत कुछ सीखते हैं। जीत का जश्न बनाना जरूरी है, लेकिन गलतियों से सीखना भी है।

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर मैच में बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाए। जिस पर धोनी ने कहा, अंत में आदमी गलतियां करते हैं, लेकिन अगर आपको हार मिली है तो टीम को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि शार्दुल ओवर डाल रहे थे या कोई और गेंदबाज। यह देखना महत्वपूर्ण है कि क्या बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की या फेल हो गए।

चेन्नई की इस जीत में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 43 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 58 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। धोनी ने इस शानदार पारी के अलावा मैच में जीत दर्ज कर IPL का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह IPL में कप्तान के तौर पर 100 जीत हासिल करने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि अपने 166वें मैच में हासिल की है। 

कमेंट करें
eON9Q