comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अखिलेश की इफ्तार पार्टी में नहीं आए मुलायम और शिवपाल

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 20:20 IST

1.2k
0
0
अखिलेश की इफ्तार पार्टी में नहीं आए मुलायम और शिवपाल

टीम डिजिटल, लखनऊ. यूपी में समाजवादी पार्टी का पारिवारिक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सोमवार को इफ्तार पार्टी आयोजित की थी. सपा नेताओं को उम्मीद थी कि इस पार्टी में सपा सुप्रीमो और अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव, चाचा शिवपाल यादव और आजम खां शरीक होंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पार्टी में न तो मुलायम दिखाई दिए और ना ही चाचा शिवपाल यादव. वरिष्ठ नेता आजम खान भी इस पार्टी से दूर ही रहे.

इस समारोह में एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश के अलावा पूर्व मंत्री अहमद हसन, ओम प्रकाश सिंह और विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी, खालिद रशीद फरंगी महली, जफरयाब जीलानी जैसे मुस्लिम नेताओं के अलावा किरणमय नन्दा भी मौजूद थे.

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव से लेकर अब तक अखिलेश यादव, मुलायम सिंह और शिवपाल के बीच तनातनी जारी है. एसपी नेताओं की मानें तो वे इस इफ्तार पार्टी को राज्य का सबसे बड़ा आयोजन बता रहे थे. यही कारण है कि एसपी की इस इफ्तार पार्टी को यादव कुनबे में सुलह के अवसर के रूप में भी देखा जा रहा था, लेकिन मुलायम और शिवपाल की अनुपस्थिति ने साफ कर दिया कि अभी परिवार में सबकुछ ठीक नहीं है.

गौरतलब है कि एक जनवरी 2017 को हुए सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में मुलायम की जगह अखिलेश को सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया था, जबकि शिवपाल को सपा के प्रान्तीय अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. बाद में कई अन्य मुद्दों को लेकर भी अखिलेश और मुलायम के बीच मतभेद खुलकर सामने आए थे. यह पहला मौका था, जब मुलायम और शिवपाल एसपी की इफ्तार पार्टी से गैरमौजूद रहे. 2016 में आयोजित इफ्तार पार्टी में मुलायम, शिवपाल समेत एसपी के बर्खास्त एमपी अमर सिंह मौजूद थे.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download