comScore

खेल- मजाक के बीच इस स्टूडेंट को मिली गूगल में करोड़ों की जॉब 

खेल- मजाक के बीच इस स्टूडेंट को मिली गूगल में करोड़ों की जॉब 

डिजिटल डेस्क,मुंबई। यूं तो हर किसी स्टूडेंट का सपना होता है कि वो Google, Microsoft और Facebook जैसी IT कंपनियों में काम करें। जिसके लिए वो IIT का कड़ा एंट्रेंस एग्जाम पास करते, सालों की मेहनत के बाद डिग्री प्राप्त करते हैं, लेकिन सभी का सपना सच नहीं होता। मगर यदि बिना एप्लाई किए ही अचानक ऐसी कंपनियों में जॉब लग जाए तो इसे किस्मत ही कही जाएगी। जी हां ऐसा ही कुछ हुआ है मुंबई के रहने वाले अब्दुल्ला खान के साथ। अब्दुल्ला को महज 21 साल की उम्र में बिना किसी एप्लीकेशन के गूगल ने 1.2 करोड़ रुपए की नौकरी दी है। अब्दुल्ला खान इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक, गूगल ने उनकी प्रोफाइल Online Programming Challenges देने वाली एक वेबसाइट पर देखी थी। 

गूगल को उनकी प्रोफाइल इतनी इंप्रेसिव लगी की कंपनी ने खुद अब्दुल्ला को फोन कर अपने साथ काम करने का ऑफर दे दिया। इस फोनकॉल के बाद उनका ईमेल के जरिए इंटरव्यू लिया गया। इसे क्लियर करने के बाद लंदन में उन्हें फाइनल इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। अब्दुल्ला ने फाइनल इंटरव्यू भी क्लियर कर लिया। जिसके बाद उन्हें ये जॉब मिल गई। अब्दुल्ला सितंबर में 1.2 करोड़ रुपए के सालाना पैकेज पर गूगल का लंदन ऑफिस जॉइन करेंगे।  

इस बारे में अब्दुल्ला ने बात करते हुए बताया कि, मैं मजे के लिए इस तरह की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेता था। मुझे तो ये भी नहीं पता नहीं था कि कंपनी इस तरह की वेबसाइटों पर प्रोग्रामर्स की प्रोफाइल चेक भी करती है। मैं उनकी टीम में शामिल होने के लिए इंतजार कर रहा हूं। मेरे लिए सीखने का ये एक बेहद ही शानदार मौका होगा। 

अब्दुल्ला ने अभी इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी कम्पलीट नहीं की है। ये कंप्यूटर साइंस के फाइनल ईयर के स्टूडेंट हैं। अब्दुल्ला को कोडिंग करना काफी पसंद है। इनका स्कूल साऊदी अरब से हुआ है। 12 के बाद अब्दुल्ला मुंबई में पढ़ाई करने आ गए। 

कमेंट करें
tpXV6
कमेंट पढ़े
Raksinhh Dawar April 04th, 2019 17:30 IST

very nice