comScore

मुंबई: मानखुर्द इलाके में दुकान में लगी आग, 20 फायर ब्रिगेड बुझाने में जुटी

February 11th, 2018 16:14 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रविवार सुबह मुंबई से सटे मानखुर्द इलाके में माया होटल के पास एक दुकान में आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही 20 फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई हैं। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। इस घटना में फिलहाल किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नही चला है। फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट का कहा है कि ये लेवल 4 की आग है।

बताया जा रहा है की दुकान कबाड़ी मार्केट में स्थित है। शॉप में प्लास्टिक का ज्यादा सामान होने के कारण आग काबू करने में दिक्कत आ रही है। तेज हवाओं के चलते आग की लपटें ऊंची उठने से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई है। आग को देखते हुए माया होटल के कुछ कमरों को खाली करा लिया गया है।

मौके पर आठ एंबुलेंस मौजूद

घटनास्थल पर फिलहाल 16 फायर ब्रिगेड और 8 एम्बुलेंस मौजूद हैं। बता दें कि मानखुर्द एक सघन बसा हुआ इलाका है। यहां कई झुग्गी बस्तियां हैं।आशंका है कि आग कहीं बस्तियों में न फैल जाए। यह आग घाटकोपर मनखुर्द लिंग रोड पर स्क्रैपयार्ड में लगी है। अभी कुछ दिनों पहले ही मुंबई में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं। इनमें सबसे बड़ा हादसा पिछले साल दिसंबर में कमला मिल्स कंपाउंड में लगी भीषण आग थी।

इस घटना में 11 महिलाओं समेत 14 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई थी। जिसमें लोवर परेल इलाके में स्थित कमला मिल्स परिसर के मोजोस बिस्टो रेस्टोरेंट में 29 दिसंबर की रात करीब साढ़े बारह बजे आग लग गई। आग ने तेजी से विकराल रूप धारण कर लिया और रेस्टारेंट तथा इससे लगे पब को अपनी चपेट में ले लिया था। इस बिल्डिंग में कई टीवी चैनलों के ऑफिस भी थे। दमकल की करीब 10 गाड़ियों ने 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था।  

कमेंट करें
LeZso