कमला मिल अग्निकांड: पूर्व पुलिस कमिश्नर के बेटे सहित दो गिरफ्तार

mumbai pub fire case 2 arrested including son of former police commissioner
कमला मिल अग्निकांड: पूर्व पुलिस कमिश्नर के बेटे सहित दो गिरफ्तार
कमला मिल अग्निकांड: पूर्व पुलिस कमिश्नर के बेटे सहित दो गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क,,मुंबई। कमला मिल कम्पाउंड में स्थित मोजो पब में लगी आग के मामले में मुंबई  पुलिस ने  पब के मालिक युग पाठक और युग तुली को गिरफ्तार कर लिया है। मोजो पब का भागीदार युग पाठक पुणे के पुर्व पुलिस आयुक्त के. के. पाठक का बेटा है। जबकि तुली एक प्रसिध्द उद्योगपति हैं। 
मुंबई पुलिस के मुताबिक मनपा के अग्निशमन दल की रिपोर्ट के बाद युग के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले एनएम जोशी मार्ग पुलिस ने सिर्फ ‘वन अबव’ पब के मालिकों के खिलाफ सदोष मानववध का मामला दर्ज किया था। मामले की जांच से जुड़े पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाठक का बयान दर्ज करने के बाद मामले की हर पहलू से जांच की जाएगी। क्योंकि मनपा के फायर बिग्रेड से मिली रिपोर्ट के बाद इनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। जांच के दौरान इनसे पता लगाया जाएगा कि इन्होंने पब में अवैध तरीके से बदलाव किया अथवा नहीं। 29 दिसंबर को ‘मोजो’ व ‘वन अबव’ पब में लगी भीषण आग के चलते 14 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद पुलिस ने पब मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। कई आरोपी फरार चल रहे हैं। 
हुक्के की चिंगारी से लगी थी आग
इस बीच कमला मिल कम्पाउंड अग्निकांड को लेकर फायर ब्रिगेड की जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि हुक्के से निकली चिंनगारी की चलते पब में आग लगी। यह आग मोजोज रेस्टोरेंट से शुरु हुई जल्द ही पास के दूसरे पब वन अबव को भी अपनी चपेट में ले लिया। रिपोर्ट के अनुसार दोनों पब में हुक्का पार्लर चलाने की अनुमति नहीं थी। 

एमसी आयुक्त की चेतावनी 
बता दें कि हादसे के बाद से बीएमसी भी ऐक्शन में आ गया है।  एमसी आयुक्त मेहता ने स्पष्ट किया, "अग्निकांड की जांच जारी है। इसमें कोई भी दोषी अधिकारी नहीं बचेगा।" इस बीच अन्य होटलों पर भी कार्रवाई की गई है।

Created On :   6 Jan 2018 2:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story