comScore

बद्रीनाथ मंदिर के पूर्व पुजारी पर मुंबई की साध्वी ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

July 27th, 2017 16:04 IST
बद्रीनाथ मंदिर के पूर्व पुजारी पर मुंबई की साध्वी ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

एजेंसी, देहरादून. मुंबई की एक महिला ने बद्रीनाथ मंदिर के पूर्व पुजारी और बद्रीनाथ के केदारनाथ मंदिर कमेटी के सीईओ पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। चमोली के पुलिस अधीक्षक त्रिपाठी भट्ट ने के मुताबिक महिला मुंबई की एक साध्वी है।

उसका आरोप है कि जब वो पिछले महीने (जून) बद्रीनाथ की यात्रा पर थी, तब मंदिर के दर्शन करवाने के बदले में वहां के पूर्व पुजारी विष्णु प्रसाद नंबूडिरी और सीईओ बीडी सिंह ने उसके साथ छेड़छाड़ की। महिला की शिकायत के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। साध्वी ने दोनों को धमकी देने का आरोप लगाया और मुंबई में अपनी संपत्ति को हड़पने का प्रयास किया और पिछले कुछ सालों में उनके परिवार के पांच सदस्यों के रहस्यमय ढंग से गायब होने की उनकी सहभागिता का आरोप लगाते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा।

साध्वी ने दोनों पर मुंबई में अपनी संपत्ति को हड़पने की कोशिश और उसके परिवार के पांच सदस्यों के रहस्यमय ढंग से गायब होने में भी दोनों के शामिल होने का भी आरोप लगाया है। साध्वी के आरोप की जांच के लिए पुलिस की एक टीम मुंबई भेजी जा रही है। आपको बता दें इससे पहले भी बद्रीनाथ के पूर्व प्रमुख पुजारी केशव प्रसाद नंबूडिरी को फरवरी 2014 में गिरफ्तार किया गया था। तब उन पर नशे की लत और यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे।

कमेंट करें
iolrU