मेयर इनोवेशन अवार्ड प्रोग्राम 23 अगस्त से

Municipal corporation innovation fest at mankapur sports complex
मेयर इनोवेशन अवार्ड प्रोग्राम 23 अगस्त से
मेयर इनोवेशन अवार्ड प्रोग्राम 23 अगस्त से

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा द्वारा आगामी 23, 24  व 25 अगस्त को इनोवेशन पर्व का आयोजन मानकापुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया गया है। इनोवेशन पर्व की तैयारियों के संबंध में एक बैठक का आयोजन महापौर नंदा जिचकार की अध्यक्षता में महापौर कक्ष में  किया गया। इस तीन दिवसीय इनोवेशन पर्व में प्रथम दिन हैकाथान, दूसरे दिन स्टार्टअप फेस्ट व तीसरे दिन लेट्स एस्सिलरेट कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

100 प्रमुख विषयों पर कार्य करेंगे
बैठक को संबोधित करते हुए महापौर जिचकार ने कालेज के छात्र- छात्राओं से इनोवेशन पर्व में भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि नागपुर के मेयर इनोवेशन अवार्ड कार्यक्रम को विश्व भर में सराहना मिल रही है। नागपुर महानगर पालिका ने इनोवेशन कार्यक्रम के माध्यम से प्राप्त विद्यार्थियों की नई-नई तकनीक को आम जनता के लिए फायदे के लिए तैयार किया जा रहा है। इस वर्ष होने वाले इनोवेशन पर्व में विद्यार्थियों से राज्य व केंद्र सरकार के विविध विभागों के लिए इनोवेटिव आइडियास का स्वागत किया जाएगा। गत वर्ष केवल मनपा की समस्याओं पर विद्यार्थियों ने अनुसंधान किया था। इस वर्ष वे करीब 100 प्रमुख विषयों पर कार्य करेंगे। मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, केन्द्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। 

15-20 हजार विद्यार्थी लेंगे भाग
 महापौर जिचकार ने बताया कि विभिन्न कालेजों के 15-20 हजार विद्यार्थियों के त्रि-दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी की प्रेरणा से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस अनूठे पर्व में औद्योगिक संगठन भी भाग लेंगे। केन्द्र व राज्य सरकारों के विभागों के प्रमुख विद्यार्थियों को भविष्य में स्वयं रोजगार से संबंधित विषयों का मार्गदर्शन करेंगे। इससे युवाओं की प्रतिभा को निखारने में मदद मिलेगी। बैठक में प्रभारी आयुक्त रवीन्द्र ठाकरे, वरिष्ठ नगरसेवक सुनील अग्रवाल, दिव्या धुरडे, संजय बंगाले, निशांत गांधी, रूपा राय, अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी, स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. रामनाथ सोनवणे, उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश मोरोणे, सहायक आयुक्त मिलिंद मेश्राम, विजय हुमणे, महेश धामेचा आदि उपस्थित थे।

Created On :   11 July 2019 9:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story