पुलिस पर युवक की हत्या का आरोप, ग्रामीणों ने किया चकाजाम

murder allegations on police, villagers jam the road in anger
पुलिस पर युवक की हत्या का आरोप, ग्रामीणों ने किया चकाजाम
पुलिस पर युवक की हत्या का आरोप, ग्रामीणों ने किया चकाजाम

डिजिटल डेस्क, सीधी। जिस युवक को पुलिस ने शाम को हिरासत में लिया था, दूसरे दिन सुबह उसका शव मिलने से यहां सनसनी फैल गई। शव की संदिग्ध स्थिति को देखते हुए पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया जा रहा है। इसी से आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने यहां चक्काजाम कर दिया। मामले की जांच कराए जाने के आश्वासन के बाद ही चक्काजाम खत्म हुआ।

इस संबंध में बताया गया है कि जिले के बम्हनी चौकी अंतर्गत ग्राम पोंड़ी निवासी एक युवक फांसी के फंदे पर लाश लटकती मिलने के बाद मृतक युवक के परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया। नाराज परिजन व ग्रामीण सड़क पर उतर आए और चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम की सूचना मिलने पर चुरहट विधायक सहित पुलिस अधिकारी, एसडीएम, तहसीलदार व वैज्ञानिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जहां काफी समझाइश के बाद नाराज परिजन माने तब कहीं जाकर शव का पंचनामा उपरांत पीएम हो सका।

शिकायत लेकर पत्नी के साथ गया था पुलिस चौकी
मिली जानकारी के अनुसार पोड़ी निवासी अमीरे प्रजापति पिता उदई प्रजापति 45 वर्ष राशन न मिलने की शिकायत लेकर पत्नी के साथ चौकी गया था, जहां मृतक की पत्नी को पुलिस ने वापस भेज दिया और मृतक को चौकी में बैठा लिया गया। इस संबंध में मृतक की पत्नी ने बताया कि सोमवार की दोपहर करीब 4 बजे राशन न मिलने की रिपोर्ट करने पुलिस चौकी सेमरिया वह भी पति के साथ गई थी। रात करीब 11 बजे जब वह पति के लिये घर से भोजन लेकर सेमरिया चौकी पहुंची तो वहां बताया गया कि उसके पति को छोड़ दिया गया है। काफी तलाश के बाद भी रात में जब पति का कोई पता नहीं चला तो उसने अपने नाते रिश्तेदारों को भी फोन पर जानकारी दी।

बेर के पेड़ पर फांसी के फंदे पर था शव
आज मंगलवार की सुबह करीब 7 बजे उसे सूचना मिली कि बेर के पेड़ पर उसका पति अमीरे प्रजापति फांसी के फंदे में मृत हालत में लटक रहा है। यह सूचना मिलते ही उसके  परिजनों के साथ ही अन्य लोगों की भीड़ घटना स्थल पुलिस चौकी बम्हनी अंतर्गत कुबरी-झगरहा नदी के बीच जमा हो गई। परिजनों ने बताया कि अमीरे प्रजापति को सेमरिया पुलिस चौकी ने कस्टडी में लिया था, लेकिन किसी कारण उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया था यह अभी स्पष्ट नही हो पा रहा है।

घटना से नाराज परिजन व ग्रामीण सुबह 9 बजे सड़क पर उतर आए और मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। चक्काजाम की सूचना पर पुलिस अधिकारियों के साथ ही मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष डा. राजेश मिश्रा एवं चुरहट विधायक शरदेन्दु तिवारी भी पहुंचे और परिजनों को आश्वासन दिया कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित की जाएगी। जांच में दोषी मिलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद दोपहर करीब 12.30 बजे चक्काजाम आंदोलन खत्म हुआ और पंचनामा एवं पोस्टमार्टम कार्रवाई के पश्चात लाश परिजनों को  सौंपा गया।

इनका कहना है
मृतक युवक के शव परीक्षण के लिये चिकित्सकों की टीम बुलाई गई है। घटना की वीडियो रिकार्डिंग की गई है साथ ही मामले की जांच के लिए मजिस्ट्रियल आदेश हुआ है। घटना में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर निश्चित ही कार्रवाई की जाएगी।
सूर्यकांत शर्मा, अति. पुलिस अधीक्षक सीधी

 

Created On :   2 April 2019 2:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story