comScore

कांग्रेस प्रत्याशी हिदायत पटेल समेत 10 पर हत्या का मामला दर्ज

कांग्रेस प्रत्याशी हिदायत पटेल समेत 10 पर हत्या का मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, अकोला। अकोट तहसील ग्राम मोहाला में शुक्रवार को हुए रक्त रंजित हत्याकांड में एक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के अनुसार शुक्रवार को ग्राम मोहला में भाजपा अल्पसंख्याक सेल के पदाधिकारी मतीन खां शेर खां का कांग्रेस के पराजित प्रत्याशी हिदायत पटेल के समर्थकों के साथ जमकर मारपीट हो गई। इस हमले में मतीन खां के सिर पर जबरदस्त चोट लगने के कारण उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। जबकि मुमताज पटेल मियां खां पटेल गंभीर रूप से घायल होने के कारण उन्हें अकोट के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। लेकिन उनकी हालत को देखते हुए डाक्टरों ने उन्हें अकोला के निजी अस्पताल में भेज दिया। बता दें कि शुक्रवार को सुबह पहले बच्चों के क्रिकेट खेलने तथा दोपहर 4 बजे के दौरान कबूतर उड़ाने को लेकर विवाद हुआ था किंतु मामला आपस  में निबटा कर शांत कर दिया गया था। लेकिन शाम 7.30 बजे जोहर की नमाज के बाद फिर इस बात को लेकर फिर से विवाद हुआ व हत्या व हत्या के प्रयास की घटना घटी

 ग्रामीण जिलाध्यक्ष समेत 10 के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज 
बच्चों के खेलने व कबूतर उड़ाने को लेकर हुए विवाद ने मारपीट का रूप धारण कर लिया। एक की हत्या होने के बाद इस विवाद ने राजकीय रूप धारण कर लिया था। इस मामले में अकोट ग्रामीण पुलिस ने मुमजात खां की शिकायत पर कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष हिदायत उल्ला खां बरकतउल्ला खां पटेल, इम्रान उल्ला खां पटेल, शफीक उल्ला खां पटेल, फारूक उल्ला खां पटेल, शोयबउल्ला खां पटेल, फरीदउल्लाखां पटेल, रहेमतउल्लाखां पटेल, रफतउल्लाखां पटेल, इस्ताक उल्लाखां पटेल, अतहर उल्लाखां पटेल के खिलाफ धारा 302,307, 294, 452, 143, 147, 148, 149  के तहत अपराध दर्ज किया गया।

परिजनों ने लाश लेने से किया इंकार 
हत्याकांड के बाद सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने तक शव लेने से इंकार कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक विक्रांत देशमुख, उपविभागीय अधिकारी सुनील सोनोने, पुलिस निरीक्षक ज्ञानोबा फड, पीएसआई शहाजी उपनार ने वहां पर मौजूद लोगों को समझाबुझाकर शांत किया। पुलिस के आश्वासन के बाद परिजनों ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। शाम के समय पुलिस बंदोबस्त में मृतक की दफन विधि करने की जानकारी मिली है।

पुलिस का तंगडा बंदोबस्त 
ग्राम मोहाला में घटित हत्याकांड के बाद एसडीपीओ ने उपाययोजना के तहत वहां पर स्थानीय पुलिस के अलावा आरपीसीपी के एक दल को तैनात कर दिया था। मृतक को अस्पताल ले जाने पर वहां पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के चलते पुलिस कर्मचारियों की तैनात की गई थी। ग्राम में स्थिति तनावपूर्ण किंतु नियंत्रण में बताई जा रही है।

एक आरोपी गिरफ्तार 
घटना के बाद से पुलिस हर परिस्थिति पर अपनी पैनी निगाहें लगाकर रखी हुई है। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार चल रहे है किंतु पुलिस ने इस्ताकउल्लाखां पटेल को गिरफ्तार कर लिया। जबकि अन्य फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।-  ज्ञानोबा फड,पुलिस निरीक्षक अकोट ग्रामीण

कमेंट करें
zdqlu