केरल में कांग्रेस कार्यकर्ता की गला रेतकर हत्या, CPM से जुड़े लोगों पर आरोप

Murder of Congress worker in Kerala allegations on CPM peoples
केरल में कांग्रेस कार्यकर्ता की गला रेतकर हत्या, CPM से जुड़े लोगों पर आरोप
केरल में कांग्रेस कार्यकर्ता की गला रेतकर हत्या, CPM से जुड़े लोगों पर आरोप

डिजिटल डेस्क, कन्नूर। केरल के कन्नूर जिले के मत्तानूर में युवा कांग्रेस के 29 वर्षीय कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। इस हत्या के लिए कांग्रेस माकपा के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगा रही है। पुलिस ने बताया कि यह घटना कल रात उस समय हुयी जब कार से आए चार हमलावरों ने एसपी सुहैब तथा पार्टी के दो अन्य सदस्यों पर देसी बम फेंका। मृतक सुहैब मत्तानूर प्रखंड युवक कांग्रेस का सचिव था। जिस समय यह हमला किया गया उस समय वह थेरूर और रियाज के साथ सड़क के किनारे चाय की एक दुकान पर खड़ा था।

 

मृतक सुहैब के दोस्त भी घायल
 

पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल सुहैब को थालचेरी स्थित इंदिरा गांधी को-ऑपरेटिव अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी मौत हो गई। इस घटना में कुछ लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। पुलिस ने संदेह व्यक्त किया है कि इस घटना का संबंध पिछले सप्ताह इलाके में हुई हिंसा के मामलों से है। इस घटना को लेकर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा तीन और पांच के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

 

सीपीएम ने नेताओं पर आरोप

 

हालांकि अभी तक घटना के सिलसिले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। इस बीच कांग्रेस ने कल के हमलों के विराध में जिले में सुबह से लेकर शाम तक बंद रखने की घोषणा की है। पुलिस का कहना है कि इदयान्नूर के एक हायर सेकेंडरी स्कूल में दो छात्र संगठनों एसएफआई और केएसयू के बीच भिडंत भी हुई थी। SFI सीपीएम का छात्र संगठन है जबकि केएसयू कांग्रेस का। सीपीएम ने इस घटना में अपना हाथ होने से इंकार किया है। मट्टनूर में सीपीएम के नेताओं ने कांग्रेस के आरोपों को गलत करार दिया।

 

बता दें कि केरल राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्याओं के लिए कुख्यात रहा है। केरल में कभी बीजेपी, कभी आरएसएस तो कभी सीपीएम कार्यकर्ताओं के हत्या की खबरें आती रहती हैं। केरल के कन्नूर में ही 19 जनवरी को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी। 

Created On :   13 Feb 2018 7:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story