अवैध कारोबार के चलते दिव्यांग की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार

murder of Divyang due to illegal business of coal
अवैध कारोबार के चलते दिव्यांग की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार
अवैध कारोबार के चलते दिव्यांग की गोली मारकर हत्या, आरोपी फरार

 डिजिटल डेस्क कटनी। कोयले के अवैध कारोबार को लेकर मंगलवार- बुधवार की दरम्यानी रात एक दम्पति ने दिव्यांग युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद दम्पति फरार हो गए। जिन्हें अब तक कैमोर पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है।
यह था विवाद
कैमोर थानांतर्गत भटिया मोहल्ला निवासी 45 वर्षीय इम्तियाज अली उर्फ बड़ाभैया  लंबे समय से कोयले के अवैध कारोबार से जुड़ा हुआ है। पड़ोस में रहने वाला 30 वर्षीय दिव्यांग इमाम खान पिता इजराई खान 30 वर्ष भी इसी कारोबार में संलिप्त था। जिसकी वजह से दोनों में आए दिन विवाद की स्थिति निर्मित होती थी। बताया जाता है कि मंगलवार की दोपहर इम्तियाज की सूचना पर इमाम के विरूद्ध हुई कार्रवाई के कारण दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ था। मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात करीब 1 बजे खाना खाकर जब इमाम टहलने के लिए निकला तभी इम्तियाज ने मौका पाकर इमाम को अपने ही घर के सामने कट्टे से गोली मार दी। वारदात को अंजाम देने के बाद मौके पर मौजूद इम्तियाज अपनी पत्नी सहित वहां से भाग खड़ा हुआ। गोली चलने की आवाज सुनकर घर से बाहर निकले इमाम के पिता इजराइल द्वारा अन्य पड़ोसियों की मदद से इमाम को विजयराघवगढ़ अस्पताल पहुंचा जहां उसे मृत घोषित कर दिया।
थाने पहुंचा जनसमूह
दिव्यांग युवक की गोली मारकर हत्या किए जाने की जानकारी जैसे ही क्षेत्र में फैली वैसे ही बड़ी संख्या में भटिया मोहल्ला निवासी कैमोर थाने पहुंचे। जहां इम्तियाज पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई। लोगों ने बताया कि इम्तियाज आदतन अपराधी है तथा क्षेत्र में उसके द्वारा आतंक मचाकर रखा गया था। पुलिस द्वारा आरोपी इम्तियाज तथा उसकी पत्नी के विरूद्ध धारा 302, 294, 506 बी, 34 आईपीसी तथा 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है।
इनका कहना है
 आरोपी इम्तियाज व उसकी पत्नी के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपियों की सरगर्मी से तलाश जारी है।
- राजेश तिवारी, टीआई, कैमोर

 

Created On :   14 Dec 2017 8:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story