comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड : CBI ने ब्रजेश ठाकुर के बेटे को हिरासत में लिया

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 12th, 2018 00:24 IST

2.3k
0
0
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड : CBI ने ब्रजेश ठाकुर के बेटे को हिरासत में लिया

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में हुए 34 बच्चों से रेप के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने एक और गिरफ्तारी की है। शनिवार को CBI ने दिनभर पूछताछ के बाद मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बेटे को हिरासत में ले लिया। ब्रजेश ठाकुर का बेटा राहुल आनंद हिंदी दैनिक ‘प्रात: कमल’ का प्रकाशक और संपादक है, जो उसके आवासीय परिसर और आश्रय गृह के अंदर ही स्थित है।

11 घंटे चली तलाशी और पूछताछ के बाद गिरफ्तार
जानकारी के अनुसार CBI टीम राहुल के घर में तलाशी लेने और उससे पूछताछ के लिए शनिवार सुबह करीब 9 बजे मुजफ्फरपुर के साहू रोड स्थित ठाकुर के आवास पर पहुंची थी। टीम ने 11 घंटे तक उसके घर की तलाशी लेने के साथ ही उससे मामले में पूछताछ भी की, इसके बाद उसे हिरासत में लिया। CBI टीम रात 8 बजे के करीब राहुल को लेकर रवाना हो गई थी। डीआईजी अभय कुमार के नेतृत्व में CBI टीम ने इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ की जांच
सूत्रों के अनुसार कार्रवाई के दौरान CBI टीम ने शेल्टर होम रेप केस से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए हैं। CBI टीम ने इस कार्रवाई के दौरान फरेंसिक विशेषज्ञों के साथ घर के पीछे भी जांच की, जिसकी पिछले महीने पुलिस ने खुदाई की थी। यह खुदाई लड़कियों की उस शिकायत के बाद की गई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि शेल्टर होम के कर्मचारियों ने एक नाबालिग लड़की को रेप का विरोध करने पर मौत के घाट उतार दिया और यहां दफना दिया। बता दें कि खुदाई में वहां कुछ भी गलत नहीं पाया गया और 8 फीट गहरे गड्ढे को फिर से भर दिया गया। इस बीच, CBI ने भारी अर्थ मूवर मशीनों को वहां तैनात किया, लेकिन दिन में कोई खुदाई नहीं की गई।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें