बेयर ग्रिल्स से बोले मोदी, मेरी परवरिश किसी का जान लेने की इजाजत नहीं देती

My upbringing does not allow anyone to die: Modi
बेयर ग्रिल्स से बोले मोदी, मेरी परवरिश किसी का जान लेने की इजाजत नहीं देती
बेयर ग्रिल्स से बोले मोदी, मेरी परवरिश किसी का जान लेने की इजाजत नहीं देती
हाईलाइट
  • 12 अगस्त को डिस्कवरी पर टेलीकास्ट होगा स्पेशल एपिसोड
  • सामंजस्य बैठाने पर हमारा सहयोग करती है प्रकृति - मोदी
  • स्वच्छता मिशन को लेकर पीएम मोदी ने व्यक्त किए विचार

नई दिल्ली, आईएएनएस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही प्रकृति के संरक्षण, हिमालय में अपने समय, अपने युवा अवस्था में वन्यजीवों के साथ अपने संघर्ष और भारत में स्वच्छता मुहिम को लेकर मैन वर्सेज वाइल्ड के एक एपिसोड में अपने विचारों को व्यक्त करते दिखाई देंगे।

मैन वर्सेज वाइल्ड के एपिसोड की झलक दिखलाता एक वीडियो शुक्रवार को जारी किया गया। शो में एडवेंचर व टेलीविजन प्रस्तोता एडवर्ड माइकल ग्रिल्स, जिन्हें बेयर ग्रिल्स नाम से जाना जाता है, मोदी को बाघ के संभावित हमले से बचने के लिए भाले जैसा हथियार देते हैं तो मोदी कहते है, मेरी परवरिश किसी का जीवन लेने की मुझे इजाजत नहीं देती है। हालांकि, मैं इसे (भाले को) पकड़ लेता हूं क्योंकि आप जोर दे रहे हैं।

एडवर्ड माइकल ग्रिल्स को लोग बेयर ग्रिल्स के नाम से जानते हैं। स्पेशल एपिसोड का डिस्कवरी चैनल पर 12 अगस्त को प्रीमियर होगा। इसकी शूटिंग जिम कार्बेट नेशनल पार्क में हुई है। मोदी ने यह भी कहा, हमें इस जगह को खतरे की तरह नहीं लेना चाहिए। जब हम प्रकृति के खिलाफ जाते हैं तो हर चीज खतरनाक बन जाती है, आदमी भी खतरनाक बन जाता है। दूसरी ओर, अगर हम प्रकृति के साथ सामंजस्य बिठाते हैं तो वह भी हमारे साथ सहयोग करती है।

इस एडवेंचर के दौरान ग्रिल्स ने भारत में स्वच्छता की जरूरत और उसके प्रयासों के बारे में पूछा। प्रधानमंत्री कहते हैं, कोई भी बाहरी व्यक्ति मेरे भारत को स्वच्छ नहीं बना सकता, भारत के लोग ही भारत को स्वच्छ रख सकते हैं। उन्होंने कहा, निजी स्वच्छता भारतीय लोगों की संस्कृति में है। हमें सामाजिक स्वच्छता की आदत विकसित करने की जरूरत है। महात्मा गांधी ने इस पर बहुत ज्यादा कार्य किया है और अब इसमें हमें अच्छी सफलता मिल रही है। मेरा मानना है कि भारत बहुत जल्दी सफल होगा।

 

 

 

 

 

 

Created On :   9 Aug 2019 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story