कंगारु किड्स स्कूल गरबा : क्या बूढ़े क्या यंग, सभी झूमे बच्चों के संग⁠⁠⁠⁠

NAGPUR : In Kangaru Kids School the children played Garba
कंगारु किड्स स्कूल गरबा : क्या बूढ़े क्या यंग, सभी झूमे बच्चों के संग⁠⁠⁠⁠
कंगारु किड्स स्कूल गरबा : क्या बूढ़े क्या यंग, सभी झूमे बच्चों के संग⁠⁠⁠⁠

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नवरात्रि के मौके पर हर तरफ गरबा की धूम मची हुई है। क्या युवा, क्या बडे सभी पर गरबा का रंग सिर चढ़कर बोल रहा है। इसी कड़ी में केंगरू किड्स स्कूल कलमना में गरबा रास का आयोजन किया गया। इसमें न केवल बच्चों ने बल्कि पूरी फैमिली ने गरबा का लुत्फ उठाया। 

इस आयोजन को लेकर स्कूल की प्राचार्या प्रीति कासलेकर का कहना है कि बच्चों के साथ उनके पूरे परिवार ने गुजराती तथा हिन्दी गानों पर गरबा किया। जैसे ही ढोल की थाप और गाने बजने शुरू हुए किसी के भी कदम नहीं रूके। पारंपरिक परिधान में आयोजित गरबा के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। गरबा के लिए खास गुजरात से आए मानसी पटेल, जागृति पटेल तथा अनिल मारवाड़ी ने बच्चों तथा पेरेन्ट्स को गरबा स्टेप्स सिखाए। 

डांडिया में झूमे बच्च
गरबा के दौरान नन्हें बच्चों ने अपने हाथ में डांडिया लेकर गरबा शुरू किया। बच्चों की गजब की परफॉर्मेंस से वहां मौजूद लोग मंत्रमुग्ध हो गए। नन्ही राधा ने अपने श्याम के साथ गरबा किया। बच्चों ने प्राइज जीतने के लिए अच्छे से अच्छा गरबा की प्रस्तुति दी। मां की अराधना के लिए गरबा सबसे अच्छा तरीका है।

विजेताओं का सम्मान
निर्णायक की भूमिका में सुषमा कुसुमकर, मेघा अग्रवाल, दीपिका पुरोहित तथा करिश्मा सारडा रहीं। जिन्होंने गरबा पार्टिसिपेंट्स को उनके परफॉर्मेंस के आधार पर सम्मानित किया। गरबा के दौरान प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं, जिसमें बेस्ट चाइल्ड बॉय पर्व केडिया, बेस्ट चाइल्ड गर्ल प्रिशा जैन, बेस्ट मेल निखिल गंगवानी, बेस्ट फीमेल कोमल पटेल तथा बेस्ट फैमिली का अवॉर्ड निखत फैमिली को दिया गया। 


 

Created On :   27 Sep 2017 8:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story