मेट्रो के यात्रियों को रोड पर करना पड़ता है इंतजार, नहीं मिलती पहले अंदर जाने की परमिशन

Nagpur Metro passengers are forced to wait on road for train
मेट्रो के यात्रियों को रोड पर करना पड़ता है इंतजार, नहीं मिलती पहले अंदर जाने की परमिशन
मेट्रो के यात्रियों को रोड पर करना पड़ता है इंतजार, नहीं मिलती पहले अंदर जाने की परमिशन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या फिलहाल कम है। अवकाश के दिन मेट्रो में हलचल जरूर रहती है, लेकिन वर्किंग डे पर कुछ लोग ही सफर करने पहुंचते हैं। यदि कोई यात्री सफर करने की सोच कर जाता भी है तो उसे मेट्रो स्टेशन में प्रवेश नहीं दिया जाता। मेट्रो अभी बर्डी से खापरी स्टेशन तक चलती है और इसके आने-जाने का समय निश्चित है। मेट्रो स्टेशन पर गाड़ी के निर्धारित समय से आधे घंटे पहले ही यात्रियों को स्टेशन पर जाने की अनुमति दी जाती है। यदि कोई यात्री जल्दी जा कर टिकट लेकर स्टेशन पर बैठने की सोचता है, तो उसे निराशा ही हाथ लगती है। उन्हें स्टेशन के बाहर रोड पर खड़ा रहना होता है।  । इस विषय पर मेट्रो के अधिकारी का कहना है कि यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से ऐसा किया जा रहा है। 

टिकट लेने दौड़ते हुए पहुंचते हैं  
मेट्रो के बर्डी स्टेशन पर शाम को 3.30 बजे मेट्रो बर्डी से खापरी तक जाती है। इसमें सफर करने के लिए यात्री एक घंटे पहले से वहां पहुंच जाते हैं फिर भी उन्हें स्टेशन पर जाने की अनुमति नहीं दी जाती। ट्रेन के निकलने के ठीक आधे घंटे पहले 3 बजे सभी को स्टेशन पर जाने की अनुमति दी जाती है। ऐसे में सभी लोग जल्दबाजी में स्टेशन पर टिकट के लिए भागते हैं। 

 रोड पर ही लग रही लाइन
 खड़े रहने के लिए जगह न होने के कारण रोड पर ही लाइन लगाई जाती है, जिससे ट्रैफिक में भी बाधा होती है। कई लोग पूरे परिवार के साथ आ रहे हैं साथ में बच्चे भी होते हैं। बच्चे रोड पर भी चले जाते हैं। रोड पर गर्मी से और बैठने की जगह न मिलने से परेशान होकर कई लोग वापस लौट जाते हैं। ऐसे में मेट्रो से होने वाली दैनिक आय पर भी असर पड़ेगा।

टिकट की लाइन में ही लगना पड़ेगा
लोग यह सोच कर भी जल्दी पहुंच जाते हैं कि टिकट ले लेंगे, तो चिंता मुक्त हो कर घूमेंगे, लेकिन जल्दी पहुंच कर भी बाहर रोड पर खड़े रहने से यात्री चिढ़ जाते हैं।

महा कार्ड का उपयोग कम
टिकट के लिए मेट्रो ने महाकार्ड लांच किया था, जिससे मेट्रो से संबंधित सभी सुविधाओं का पेमेंट हो सकता है। लेकिन अभी ज्यादा लोग इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं। हर कोई टिकट लेने के लिए टिकट काउंटर की अोर ही जाता है। स्टेशन पर दो टिकट काउंटर हैं, लेकिन सभी एक साथ प्रवेश करते हैं तो लाइन में लग कर ही टिकट लेना पड़ता है।
 

Created On :   8 May 2019 6:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story