कातिल मां का एक दिन का पीसीआर, अब होगा डीएनए टेस्ट

Nagpur - One day PCR to killer mother, now DNA test will be done
कातिल मां का एक दिन का पीसीआर, अब होगा डीएनए टेस्ट
कातिल मां का एक दिन का पीसीआर, अब होगा डीएनए टेस्ट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गुरुवार को कामठी के रनाला परिसर में एक मां ने अपनी दूध पीती बच्ची का गला दबाकर उसे गड्ढे में दफन कर दिया था। इस घटना के बाद पूरे शहर में यह मामला चर्चा का विषय रहा। गुरुवार को पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया था और शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर उसे एक दिन का पीसीआर प्राप्त किया। इस दौरान पुलिस इस महिला का डीएनए भी जांच करेंगी। कामठी के नया पुलिस थाना अंतर्गत आने वाले रनाला परिसर निवासी करण मुरारी बर्वेकर के घर अपनी बच्ची का इलाज कराने के लिए मौदा तहसील के आरोली गांव के अनिल कनोजे अपनी मां, पत्नी, दो साल के बेटे और 28 दिन की बेटी को लेकर 18 सितंबर को आए थे। बता दें कि, अनिल कनोजे की 28 दिन की बेटी पैदा होने के बाद से बीमार रहने लगी। दरअसल अनिल की पत्नी जब दूसरी बार गर्भवती थी तब उसे प्रसूति के लिए आटो में ले जाया जा रहा था लेकिन, लेबर पेन शुरू होने से अनिल की पत्नी की आटो में ही प्रसूति हो गई थी। प्रसूति के दौरान बच्ची के सिर पर चोट लग गई थी और उसका इलाज चल रहा था।

इलाज महंगा था और अनिल रोजंदारी मजदूर है। इसलिए उन्होंने बच्ची का इलाज करने के लिए बच्ची को कामठी के सायली चिल्ड्रन हॉस्पिटल में 18 सितंबर को लाया। 18 सितंबर की रात जब घर के सब लोग गहरी नींद में सोए थे तब अनिल की पत्नी पायल ने बच्ची लगातार रोने के कारण उसका गला दबा दिया जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसने समीप के ही तबेले में गोबर के टीले के नीचे गड्ढे में दफना दिया था। उसके बाद पुलिस थाने में आकर बच्ची चोरी होने की झूठी शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन, पुलिस के तुरंत हरकत में आते ही सारी घटना सामने आई। पुलिस ने गड्ढा खोदकर बच्ची का शव निकालकर नागपुर के मेयो अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आरोपी मां पायल कनोजे के खिलाफ 302, 201 भादंवि के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था।

जिसके बाद शुक्रवार को उसे न्यायालय में पेश कर पुलिस से तीन दिन का पीसीआर मांगा था लेकिन, महिला की मानसिक स्थिति को देखते हुए पुलिस की इस मांग को नामंजूर करते हुए न्यायालय ने एक दिन का पीसीआर मंजूर किया। दरअसल पुलिस को शक है कि, मृत बच्ची वाकई कनोजे परिवार की है या नहीं? कहीं ऐसा तो नहीं किसी दूसरे का बच्चा यहां लाकर उसे इस तरह मार दिया गया। इसलिए इस बात की पुष्टि करने के लिए पुलिस पायल का डीएनए टेस्ट शनिवार को कराएगी। उसके बाद दोबारा उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा। मामले की जांच पीएसआई वी.एम. धोंगडे कर रहे हैं।

 

Created On :   20 Sep 2019 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story