गोदाम में काम करने वाले मजदूर ही निकले चोर

Nagpur police arrested three accused who stole rs32 thousand goods
गोदाम में काम करने वाले मजदूर ही निकले चोर
गोदाम में काम करने वाले मजदूर ही निकले चोर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नंदनवन पुलिस ने एक गोदाम का ताला तोड़कर लोहे की सेंट्रिंग के 40  तराफे सहित करीब 32 हजार रुपए का माल चुराने वाले गोदाम के तीन मजदूरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में धरमनगर कलमना निवासी नीलेश उर्फ छोटू शाहू (23), कपिल निषाद (19) और सतीश उर्फ गोलू शाहू (26) शामिल हैं। इन तीनों आरोपियों पर आरोप है कि इन्होंने आयचित मंदिर के पास एक गोदाम का ताला तोड़कर निर्माणकार्य की सामग्री (लोहे की सेंट्रिंग के तराफे) चुराकर ले गए थे। मजे की बात यह है कि यह तीनों इसी गोदाम में मजदूरी करते थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार महागणपति अपार्टमेंट सिद्धेश्वर नगर निवासी दुर्गाप्रसाद डांगरे ने थाने में आरोपी नीलेश शाहू, कपिल निषाद और सतीश शाहू के खिलाफ गोदाम से 32 हजार रुपए की लोहे के सेंट्रिंग के 40  तराफे चुराकर ले जाने का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि यह तीनों उनके यहां मजदूरी करते हैं। वह भवन निर्माण कार्य का ठेका लेते हैं। उनका आयचित मंदिर के पास एक गोदाम है, इस गोदाम में वे निर्माण कार्य को लगने वाली सामग्री रखते हैं। उक्त तीनों आरोपियों ने गोदाम का ताला तोड़कर 40  लोहे की सेंट्रिंग के तराफे चुरा ले गए।  डांगरे को जब गोदाम का ताला टूटने और 40 तराफे चोरी होने की बात पता चली तब उन्होंने  इस संबंध में लकड़गंज थाने में शिकायत दर्ज कराई। 

चोरी कबूल की
थाने के वरिष्ठ  निरीक्षक बी.वी. पिदुरकर ने शिकायत दर्ज होने के बाद डांगरे के पास काम करने और  काम छोड़कर जाने वाले मजदूरों की जानकारी ली। उसके बाद उन्होंने मजदूरों के बारे में जांच कार्रवाई शुरू की। इस दौरान ही पुलिस को आरोपी नीलेश, कपिल और सतीश के बारे में गुप्त जानकारी मिल गई। पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान तीनों ने चोरी करने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने आरोपियों से चोरी का माल जब्त किया। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक पी. गाडेकर, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक रवि राठोड, हवलदार प्रकाश सिडाम, दीपक कारोकार, वासुदेव रायपुरकर, राम यादव, भूषण झाडे, फिरोज खान, शिवराज पाटील व अन्य कर्मियों ने कार्रवाई में सहयोग किया। 
 

Created On :   26 Feb 2019 8:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story