comScore

पुलिस कर्मी की गुंडागर्दी, पब में सोने की चेन लूटी

पुलिस कर्मी की गुंडागर्दी, पब में सोने की चेन लूटी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर पुलिस की भूमिका जनता में साफ सुथरी बनी रही। इसके लिए आला अफसर प्रयासरत रहते हैं, लेकिन कुछ कर्मचारियों के कारण पुलिस महकमे की छवि खराब हो रही है। सदर क्षेत्र में एक पब के अंदर एक पुलिस सिपाही ने अपने साथियों के साथ कुछ युवकों से मारपीट की। यह मामला तब चर्चा का विषय बन गया, जब पुलिस ने सोने की चेन की लूट का मामला दर्ज करने के बजाय एनसी का मामला बना दिया। सदर थानांतर्गत वीसाइब लोकल्स नामक पब में एक पुलिस सिपाही व उसके साथियों द्वारा शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शेख हुसैन के भतीजे शोएब अहमद अब्दुल वहीद व उसके तीन दोस्तों के साथ मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित शोएब का आरोप है कि उसके मित्र फाहद से पुलिस सिपाही आदित्य ठाकुर के मित्र शुभम जैन ने चार तोले की सोने की चेन छीन ली। सिपाही ठाकुर ने शोएब को धक्का दे दिया, जिससे उसके दाहिने कंधे में गंभीर चोट लग गई। इस मामले में शोएब ने सदर थाने में शिकायत की।  

गाली-गलौज करते हुए टेबल फेंकी

बताया कि इस प्रकरण में शोएब की शिकायत पर आदित्य ठाकुर, शुभम जैन व अन्य पर एनसी (असंज्ञेय अपराध) का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जागनाथ बुधवारी मस्कासाथ निवासी व शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शेख हुसैन का भतीजा शोएब अहमद अब्दुल वहीद शनिवार को अपने दोस्त फाहद, सलमान खान और जुनैद शेख के साथ सदर स्थित वीसाइब लोकल्स नामक पब में गया था। शोएब ने पुलिस को बताया कि वहां पर पुलिस सिपाही आदित्य ठाकुर अपने दोस्त शुभम जैन व अन्य कुछ मित्रों के साथ बैठे थे। वे अधिक शराब पी रहे थे। वहां पर आदित्य ने शराब का ग्लास पलटा दिया, जिससे शराब शोएब और उसके दोस्ताें के उपर गिर पड़ी। शोएब ने पार्टी ठीक ढंग से एन्जाय करने की बात की, तो आदित्य गुस्से में आ गया। वह गालीगलौज करते हुए टेबल फेंकने लगा। इस बीच आदित्य और उसके दोस्तों ने शोएब और उसके दोस्तों के साथ हाथापाई कर मारपीट की। शोएब का शर्ट फाड़ दी। 

चेन मांगी तो दी धमकी

शोएब का आरोप है कि उसके दोस्त फाहद की चार ताेले की चेन शुभम ने छीन ली। जब फाहद उससे अपनी चेन वापस मांगने गया तब उसने कहा कि नहीं देगा जो बनता है कर ले। उसके बाद शोएब और उसके दोस्त वहां से निकल गए। शोएब की कार का आदित्य और उसके दोस्तों ने पीछा किया। पब का शटर बंद होने के बाद आदित्य और  उसके दोस्तों ने दूसरे लोगों से मारपीट की। शोएब का कहना है कि वह सदर थाने में शिकायत करने गए तब उन्हें बैठाकर रखा गया। वह लूट की शिकायत दर्ज कराने पर अड़े रहे तो पुलिस ने एनसी का मामला दर्ज कर दिया है। 

एनसी का मामला दर्ज  

हां पब में हंगामा हुआ था। उसमें शोएब ने पुलिस सिपाही आदित्य ठाकुर के शामिल होने की बात कही है। उसने सोने की चेन की लूटपाट की बात की है, हमने सीसीटीवी कैमरे की जांच की है लेकिन उसमें कहीं चेन छीनते हुए कोई नजर नहीं आ रहा है, इसलिए इस मामले में एनसी दाखिल कर ली गई है। - महेश बंसोडे, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, सदर थाना नागपुर शहर
 

कमेंट करें
Remol