comScore

नागपुर पुलिस ने लैंडर विक्रम से पूछा कहा हो, हम सिग्नल तोड़ने का नहीं काटेंगे चालान

September 09th, 2019 17:59 IST
नागपुर पुलिस ने लैंडर विक्रम से पूछा कहा हो, हम सिग्नल तोड़ने का नहीं काटेंगे चालान

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  नागपुर से लेकर पूरे देश में इन दिनों दो मुद्दे चर्चित हैं, जिसमें एक मिशन चंद्रयान 2 व दूसरा यातायात नियम । इसमें ट्रैफिक नियमों को तोडने वालों से वसूली जा रही चालान राशि को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। सोमवार को नागपुर शहर पुलिस ने अपने ऑफिस साइड से इन दोनों मुद्दों को जोड़ते हुए एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने कहा है, कि विक्रम प्रतिसाद दें आपके द्वारा सिग्नल तोड़ने को लेकर हमारी ओर से कोई चालान नहीं किया जाएगा। ट्रैफिक नियम का मुख्य उद्देश्य केवल लोगों के मन में पुलिस प्रशासन को लेकर बेवजह चालान काटने की गलतफहमी को दूर करना है। 

उल्लेखनीय है कि गत कुछ ही दिनों पहले ट्रैफिक नियमों को लेकर चालान राशि का जुर्माना दस गुना तक बढ़ा दिया गया है। जिसमें सिग्नल तोड़ने से लेकर शराब पीकर गाड़ी चलानेवालों का चालान शामिल है। यह मुद्दा एक चर्चा का विषय बन गया है। सोशल मीडिया पर चालान राशि को लेकर लोगों द्वारा तरह-तरह के मैसेज, वीडियो फॉरवर्ड किये जा रहे हैं। जिससे यह मुद्दा काफी चर्चा में है।   दूसरी तरफ चंद्रयान 2 मिशन भी काफी सुर्खियों में है। जिसमें महज चांद से ढाई किमी दूरी पर रहकर लैंडर विक्रम का इसरो से सिग्नल टूटना है। इन दोनों मुद्दें को सही तरीके से उपयोग में लाते हुए शहर पुलिस ने उपरोक्त ट्वीट किया है, जिसका मूल उद्देश्य इतना ही निकलता है। कि, पुलिस द्वारा बेवजह किसी का चालान नहीं काटा जाएगा। जिसकी गलती है, उसे ही जुर्माना भरना पड़ेगा। यदि जुर्माना से बचना चाहते हैं, तो यातायात नियमों का उल्लंघन ही न करें।

बेवजह नहीं कटेगा चालान

ट्रैफिक नियमों में बढ़ी चालान राशि से लोगों में भारी नाराजगी व्याप्त है। गुस्से को ईजआउट करने के लिए नागपुर पुलिस ने अपने ऑफिशियली ट्विटर हैंडल से एक मीम पोस्ट किया है। जो देखते ही देखते ट्रेंड होने लगा। पुलिस विभाग लोगों के बीच  गलत संदेश को दूर कर बस इतना बताना चाहता है, कि चालान बेवजह नहीं कटेगा।  मनोज सुतार, पीआरओ, शहर पुलिस नागपुर

कमेंट करें
xZlOD