जरा सी बरसात में ही हो गया नागपुर मार्ग बंद, दो घंटे बाद खुला यातायात

Nagpur road closed in a small rain, traffic opens after two hours
जरा सी बरसात में ही हो गया नागपुर मार्ग बंद, दो घंटे बाद खुला यातायात
जरा सी बरसात में ही हो गया नागपुर मार्ग बंद, दो घंटे बाद खुला यातायात

डिजिटल डेस्क, छिन्दवाड़ा/सौंसर। मंगलवार को हुई जरा सी बारिश से नागपुर मार्ग का यातायात दो घंटे तक प्रभावित रहा। रामाकोना के पास गहरानाला पुल के ऊपर से पानी जा रहा था। जिस वजह से पुल के दोनों ओर दर्जनों वाहन खड़े हो गए। तकरीबन 4.15 बजे रिपटा बाढ़ में डूबा तो देर शाम 6.15 बजे यातायात सुचारु हो पाया। इस दौरान बड़े वाहन को रोक कर यात्री व छोटे वाहन का आवागमन खापा-आमला मार्ग पर परिवर्तित किया गया। गौरतलब है कि लम्बे अरसे से गुहार लगाई जा रही थी कि वर्षा के पूर्व पुल पुलिया के कार्य पूर्ण कर लिए जाएं या फिर वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की जाए किंतु ऐसा नहीं किया गया और अंतत: इसका खामियाजा राहगीरों को भोगना पड़ा।

अनुमान के मुताबिक पहली बारिश ने मंगलवार को नागपुर मार्ग में हालात बदतर कर दिए। दो साल से यहां पुल निर्माण जारी है, लेकिन आज तक पूरा नहीं हो पाया है। पहले से ही कहा जा रहा था कि हर बार की तरह इस बार भी यहां हालात बदतर होंगे, लेकिन इस बार जरा सी बारिश में ही लोगों को दो घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। पुल के दोनों ओर सैकड़ों की संख्या में वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। पुल से जब पानी उतरा तब जाकर प्रशासनिक अधिकारियों ने पुल से गुजरने की अनुमति वाहनों को दी।

14 किलोमीटर करना पड़ रहा लंबा सफर
अक्सर गहरानाला में बाढ़ आ जाने के कारण वाहन चालकों को 14 किलोमीटर का लंबा सफर तय करना पड़ रहा है। इस वजह से ग्रामीण सड़कें भी खराब हो रही है। दरअसल, गहरानाला में बाढ़ आ जाने से खापा-आमला के तरफ से वाहनों की आवाजाही होती है।

तीन साल से हो रहा निर्माण
गहरानाला पर नए सिरे से पुल बनाने का निर्माण कार्य पिछले तीन साल से चल रहा है। 2015 की भारी बारिश में ये पुल बहा था। इसके बाद लगातार काम जारी है, लेकिन एजेंसी आज तक ये काम पूरा नहीं कर पाई। जिसको लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश भी है।

Created On :   20 Jun 2018 7:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story