चलती कार में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचे 3 लोग

Nagpur: sudden fire broke out in running car, 3 saved in accident
चलती कार में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचे 3 लोग
चलती कार में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचे 3 लोग

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गिट्टीखदान क्षेत्र में सोमवार की दोपहर उस समय लोगों की भारी भीड़ इकट्‌ठा हो गई जब एक कार धूं-धूं जलने लगी। कार में 3 लोग सवार थे जो चालक की सतर्कता से बाल- बाल बच गए। प्राप्त जाानकारी के अनुसार गोरेवाड़ा निवासी प्रवीण नरबिलवार अपनी कार क्रमांक एमएच 31 ई क्यू 1149 से गिट्टीखदान की ओर जा रहे थे तभी सामने बोनट से धुआं उठता देख कार चालक प्रवीण ने कार की गति धीमी कर दी और कार में सवार लोगों को नीचे उतरने के लिए कहा।

कार में सवार प्रवीण नरबिलवार, नंदकिशोर नरबिलवार सहित उनका एक मित्र सवार था। तीनों व्यक्तियों के नीचे उतरते ही आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया, जिससे कार पूरी तरह जल गई। जिसे देखने के लिए वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग के अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। दमकल कर्मियों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही आग में कार पूरी तरह आ चुकी थी। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू तो पा लिया, लेकिन कार जलकर खाक हो गई। कार में सवार तीनों लोग गोरेवाडा से गिट्टीखदान की ओर जा रहे थे। जब यह घटना हुई कार में सवार तीनों लोगों ने कार से नीचे उतर कर अपनी जान बचाई। इस दौरान गिट्टी खदान की पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी थी। पुलिस ने इस मार्ग का यातायात कुछ देर के लिए रोक दिया था जिससे दमकल कर्मियों को आग बुझाने में परेशानी नहीं हुई।

सतर्कता से बची जान
बताया जाता है कि कार चालक प्रवीण को कार के सामने हिस्से से धुआं उठता दिखा तो उसने फौरन कार रोक दी। प्रवीण ने समय सूचकता का परिचय देते हुए कार में सवार अपने अन्य साथियों को फौरन नीचे उतरने के लिए। जैसे ही तीनों नीचे उतरे आग की लपटें पूरी कार में फैल गई। कहा जा रहा है कि यदि प्रवीण ने फौरन सभी को कार से नहीं उतारा होता तो अनर्थ हो सकता था।
 

Created On :   18 Feb 2019 8:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story