comScore
Dainik Bhaskar Hindi

एलीट डिवीजन फुटबॉल स्पर्धा में नागपुर अकादमी ने दर्ज की बड़ी जीत

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 14th, 2018 15:36 IST

2.9k
0
0
एलीट डिवीजन फुटबॉल स्पर्धा में नागपुर अकादमी ने दर्ज की बड़ी जीत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एलीट डिवीजन के एक रोमांचक मुकाबले में राहुल क्लब को शिकस्त देने वाले बिगबेन फुटबॉल क्लब को नागपुर अकादमी के हाथों बड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी। पुलिस लाइन टाकली स्थित मैदान पर खेले गए मैच में नागपुर अकादमी ने बिगबेन को 4-1 से पराजित कर दिया। विजेता टीम ने पूर्वार्द्ध में 2-0 की बढ़त लेकर लगभग अपनी जीत सुनिश्चित कर ली थी।

नागपुर जिला फुटबॉल संघ द्वारा आयोजित स्पर्धा के खिताबी दावेदार नागपुर अकादमी शुक्रवार को पूरी लय में दिखी और उसने बिगबेन की चुनौती को बड़ी आसानी से एक के मुकाबले चार गोल से ध्वस्त कर दिया। पिछले दिनों एलीट डिवीजन के खिताबी दावेदार राहुल क्लब को शिकस्त देकर चर्चा में आए बिगबेन क्लब नागपुर अकादमी के विरुद्ध अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए। नागपुर अकादमी के खिलाड़ी शुरू से ही चढ़कर खेले और बिगबेन पर दबाव बनाया। विजेता टीम के लिए 31वें मिनट में राउफ खान ने पहला गोल दागा।

मैच में पिछड़ने के बाद पराजित टीम के खिलाड़ी पूरी तरह संभल भी नहीं पाए थे कि खेल के 38वें मिनट में शोहराब अख्तर ने दूसरा गोल कर नागपुर अकादमी की बढ़त को 2-0 कर दिया। हालांकि मैच के दूसरे हाफ में बिगबेन का प्रदर्शन अपेक्षाकृत रूप से बेहतर रहा। टीम ने 50वें मिनट में चेतन परतेकी के गोल की बदौलत मैच में वापसी करने का प्रयास जरूर किया, लेकिन नागपुर अकादमी के रोहित कनौजिया ने 72वें और अभिलाष बाहुते ने 85वें मिनट में एक-एक गोल कर बिगबेन की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। लंबी सीटी बजने तक नागपुर अकादमी के पास 4-1 की बढ़त कायम रही।

इरा इंटरनेशनल ने जीती फुटबॉल चैंपियनशिप
जिला क्रीड़ा अधिकारी कार्यालय द्वारा आयोजित शालेय फुटबॉल स्पर्धा के अंडर-19 ग्रामीण विभाग के खिताब पर इरा इंटरनेशनल ने कब्जा जमा लिया। स्पर्धा के निर्णायक मैच में इरा ने मॉडर्न स्कूल कोराडी को टाइब्रेकर में 4-1 से पराजित कर दिया। नागपुर में गुरुवार को खेले गए फाइनल मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। निर्धारित समय की समाप्ति तक मैच गोल रहित बराबरी पर समाप्ति हुआ। इसके उपरांत कराए गए टाइब्रेकर में विजेता टीम की ओर से चेतन, दीप, अर्शी और जोएल ने स्कोर किया, जबकि पराजित टीम के लिए एकमात्र गोल निखिल ने दागा।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर