नायब तहसीलदार 4 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

Naib Tehsildar arrested for taking bribe of 4 thousand in rewa
नायब तहसीलदार 4 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार
नायब तहसीलदार 4 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क रीवा। तहसीलदारी का रौब दिखाकर एक युवक से उसके ऊपर चल रहे मुकदमे का खत्म करने के एवज में दस हजार की रिश्वत वसूलने वाले नायब तहसीलदार को आज यहां लोकायुक्त ने रंगे हाथ दबोच लिया। रीवा कलेक्ट्रेट कार्यालय में भर दोपहर हुई इस कार्रवाई से पूरे दफ्तर में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तहसीलदार को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार  नायब तहसीलदार शारदा प्रसाद मिश्रा वृत्त वनकुइयां तहसील हुजूर जिला रीवा एवं सहयोगी शिवानंद  पाण्डेय को आज 14-मई 2018 को  शिकायतकर्ता  प्रकाश कुमार तिवारी निवासी ग्राम सोनारी पोस्ट रुपौली जिला रीवा से रूपए 4000/ की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने शिकायतकर्ता के विरुद्ध धारा 248 के लंबित केस को समाप्त करने के एवज में 10,000 रूपए की मांग की थी , जिसमें से शिकायतकर्ता द्वारा 8000 रूपए पूर्व में दे दिए गए थे। पुन: आरोपी नायब तहसीलदार  द्वारा 10,000 रूपए रिश्वत की मांग की गई, शिकायतकर्ता के निवेदन करने पर 6000 रूपए कम करके 4,000  रुपए लेने पर सहमति बनी थी । इस तरह की सहमति बनने के बाद आज दिनांक को 4000 रूपए रिश्वत की राशि लेते हुए लोकायुक्त पुलिस रीवा टीम द्वारा कलेक्टर परिसर से  गिरफ्तार किया गया है । शिकायतकर्ता द्वारा आरोप लगाया गया है कि तहसीलदार द्वारा उससे रिश्वत की मांग की जाती रही है ।

एक बार मांग पूरी कर देने के बाद भी इस नायब तहसीलदार को मन नहीं भरा और वह और पैसे की मांग करने लगा। शिकायतकर्ता के अनुसार उसने नायब तहसीलदार को अपनी आर्थिक मजबूरी भी बताई किंतु उसका मन नहीं पसीजा और वह उल्टे धमकी देने लगा कि यदि उसकी मांग पूरी नहीं की गई तो वह उसे जेल भिजवा देगा। यह पूरी कार्रवाई  उप पुलिस अधीक्षक  देवेश कुमार पाठक के नेतृत्व में की गई है। कार्यवाही टीम में निरीक्षक हितेंद्रनाथ शर्मा, प्रधान आरक्षक सुरेंद्र मिश्रा, आरक्षक विवेक पाण्डेय, शैलेन्द्र मिश्रा, अजय कुमार पाण्डेय एवं मनोज मिश्रा शामिल रहे , कार्यवाही अभी जारी है !

 

Created On :   14 May 2018 11:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story