रेल से कटकर हुई मौत, पोस्टमार्टम करने पर पेट से निकली पुलिस की नेम प्लेट

name plate of a police personnel found in stomach of dead body
रेल से कटकर हुई मौत, पोस्टमार्टम करने पर पेट से निकली पुलिस की नेम प्लेट
रेल से कटकर हुई मौत, पोस्टमार्टम करने पर पेट से निकली पुलिस की नेम प्लेट

डिजिटल डेस्क,अमरावती।   रेलवे स्टेशन पर  चार दिन पूर्व अज्ञात व्यक्ति की रेल से कटकर मौत हुई थी।  मृतक का पोस्टमार्टम करने पर  पेट से पुलिस कर्मी के नाम की नेम प्लेट मिलने से  जीआरपी व शहर पुलिस को काफी माथापच्ची करनी पड़ा। 
बताया जाता है कि अमरावती रेलवे स्टेशन पर अज्ञात व्यक्ति की रेल से कटकर मौत हो गयी थी। उस समय जीआरपी पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर मृतक का शव शिनाख्त के लिए इर्विन के शवागार में रखा था। तीन दिन बाद भी मृतक की शिनाख्त नहीं हुई तो पुलिस ने मंगलवार  को इर्विन अस्पताल में डाक्टरों ने पोस्टमार्टम किया। उस समय मृतक के पेट में पैच पैकेट घुस गया था। जब डाक्टरों ने पेट से पैच पैकेट निकाला तो पैकेट में पुलिस कर्मी प्रल्हाद अण्णाराव केंद्रे (ब.नं. 305, अम. शहर पुलिस) यह नेम प्लेट मिलने से मौजूद डाक्टर व जीआरपीएफ पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गयी। जीआरपीएफ पुलिस को लगा कि मृतक शहर पुलिस कर्मी है। तुरंत जीआरपीएफ के शेलके नेम प्लेट लेकर पुलिस आयुक्त कार्यालय गए जहां जांच करने पर पता चला कि प्रल्हाद केंद्रे नामक पुलिस कर्मी  अपराध शाखा विभाग में कार्यरत है। मंगलवार की सुबह ही जांच के लिए चंद्रपुर रवाना हुआ है। यह सुनते ही पुलिस की जान में जान आ गयी किंतु मृतक के पास यह नेम प्लेट कैसे और कहां से आई इस बात को लेकर अभी भी जीआरपीएफ पुलिस के साथ शहर पुलिस जांच कर रही है।
पोस्टमार्टम के दौरान निकली नेम प्लेट
अज्ञात व्यक्ति की शिनाख्त नहीं होने के बाद तीसरे दिन पोस्टमार्टम में मृतक के पेट से पैच पैकेट निकला, जिसमें पुलिस कर्मी प्रल्हाद केंद्रे (ब.नं. 305, शहर पुलिस)  नेम प्लेट निकली। जांच दौरान पता चला कि केंद्रे नामक कर्मी शहर अपराध शाखा में कार्यरत है और उसकी नेम प्लेट 7 से 8 माह पहले कहीं गुम हो गयी थी। ऐसी जानकारी हमें अपराध शाखा पुलिस ने दी।
पंकज चक्रे, पुलिस निरीक्षक (जीआरपीएफ)

Created On :   11 Jan 2018 5:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story