मप्र भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष को हटाने की अटकलों पर सीएम की मुहर

nandkumar singh resign from bjp president of MP narottam mishra may be next
मप्र भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष को हटाने की अटकलों पर सीएम की मुहर
मप्र भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष को हटाने की अटकलों पर सीएम की मुहर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने अपने पद से हटने की इच्छा जताई है। इस पर प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी अपनी मुहर लगा दी है। सीएम शिवराज ने कहा कि नंदकुमार सिंह चौहान ने अपनी इच्छा जताई है कि अब वे अपने संसदीय क्षेत्र पर ही पूरा ध्यान देना चाहते हैं। यही कारण है कि वे अपने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहते हैं। बता दें कि अब नए प्रदेश अध्यक्ष की रेस में सबसे ऊपर प्रदेश सरकार में मंत्री नरोत्तम मिश्रा और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का नाम चल रहा है।

सीएम शिवराज सिंह खरगोन के भीकनगांव पहुंचे थे। यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए नंदकुमार चौहान के पद से हटने की खबर पर मुहर लगाई है। सीएम ने बताया कि नंदू भैया ने उन्हें फोन कर ये इच्छा जताई कि वे अपने पद से हटना चाहते हैं। नंदू भैया ने कहा कि वे प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर काफी व्यस्त रहते हैं और अपने संसदीय क्षेत्र में ज्यादा समय नहीं दे पा रहे। ऐसे में वे अब इस जिम्मेदारी से हटना चाहते हैं और अपना पूरा ध्यान अपने संसदीय क्षेत्र में ही लगाना चाहते हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आदेश देते हुए मंगलवार रात 10 बजे सीएम हाउस में एक अहम बैठक बुलाई थी. रात 9 बजे sms भेजकर मंत्रियों को सूचना दी गई की बैठक स्थगित कर दी गई है.  बैठक में भाजपा के संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे सहित बड़े नेता शामिल होने वाले थे. सबसे ज्यादा चर्चा नरेंद्रसिंह तोमर और नरोत्तम मिश्रा की है। हालांकि तीसरे दावेदार के तौर पर गृहमंत्री भूपेंद्रसिंह को भी माना जा रहा है। फिलहाल इस दौड़ में नरोत्तम मिश्रा सबसे आगे चल रहे हैं। बीजेपी कोर कमेटी की बैठक के बाद इस बात का औपचारिक ऐलान होने की पूरी संभावना है।

माना जा रहा है कि अक्षय तृतीया के दिन प्रदेश भाजपा को नया अध्यक्ष मिल सकता है. 

विधानसभा चुनाव 2018 पर नजर
राजनीतिक जानकार मध्यप्रदेश में हो रहे इस बड़े उलटफेर को आगामी विधानसभा चुनाव 2018 के लिए तैयारी मान रहे हैं। जानकार कि इस पद के लिए सबसे बड़ा उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा को मान रहे हैं, क्योंकि उनका मानना है कि सीएम शिवराज सिंह इस चुनाव में पंडितों को रिझाने की पूरी कोशिश करेंगे। इसके लिए वे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर नरोत्तम मिश्रा को नियुक्त कर अपनी सबसे बड़ी चाल चलना चाह रहे हैं। बता दें कि इस लिस्ट में दूसरा नाम केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का भी है।

Created On :   17 April 2018 12:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story