ननकाना साहिब हिंसा : सोनिया की मोदी सरकार से मांग- कार्रवाई के लिए पाक पर दबाव डाले सरकार

Nankana Sahib Violence: Sonia Gandhi demands to make pressure on Pakistan from Govt of India
ननकाना साहिब हिंसा : सोनिया की मोदी सरकार से मांग- कार्रवाई के लिए पाक पर दबाव डाले सरकार
ननकाना साहिब हिंसा : सोनिया की मोदी सरकार से मांग- कार्रवाई के लिए पाक पर दबाव डाले सरकार
हाईलाइट
  • दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए सरकार पाक पर दबाव बनाए : सोनिया गांधी
  • सरकार पाकिस्तान से सिख तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे : सोनिया गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में शुक्रवार को ननकाना साहिब गुरुद्वारा हिंसा मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार से पाकिस्तान पर कार्रवाई करने के लिए दबाव डालने की मांग की है।

सोनिया गांधी ने हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि "भारत सरकार इस मामले को तत्काल पाकिस्तान की सरकार के समक्ष उठाए ताकि श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके और आगे से किसी हमले को रोका जा सके। सोनिया ने कहा कि सरकार को अपराधियों के खिलाफ तत्काल मामला दर्ज करने, उनकी गिरफ्तारी व कार्रवाई के लिए भी सरकार को दबाव बनाना चाहिए।"

 

 

हरसिमरत का पाक पर आरोप
वहीं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इस घटना के लिए पाकिस्तानी सरकार को जिम्मेदारी ठहराया। इस मामले पर हरसिमरत ने कहा कि "क्या पाकिस्तान सरकार यह सब नहीं देख सकती? क्या उनकी बुद्धि इतनी असफल हो गई है, कि वे यह सब समझ नहीं सकते? यह स्पष्ट है कि यह पाकिस्तान सरकार द्वारा सिखों को धमकाने के लिए किया जा रहा है।"

 

 

कांग्रेस पर वार
हरसिमरत ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि "यह बेहद शर्मनाक है कि जब पाकिस्तान सरकार यह सब कर रही है।" उन्होंने पंजाब सरकार के मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू पर तंज कसते हुए कहा कि "जो लोग इमरान खान की शपथ ग्रहण समारोह में गए और इमरान खान को गले लगाया, वे आज इस पर एक शब्द भी नहीं बोल रहे हैं।"

क्या है मामला ?
बता दें कि पाकिस्तान में शुक्रवार को सिखों के पवित्र स्थल ननकाना साहिब में भीड़ ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव कर दिया था। यही नहीं ननकाना साहिब गुरुद्वारे का नाम बदलने और सिखों को वहां से भगाने के नारे भी लगाए। इस कारण पहली बार भजन-कीर्तन रद्द करना पड़ा। इस दौरान काफी संख्या में सिख श्रद्धालु ननकाना साहिब गुरुद्वारे में फंस गए थे। भारत ने गुरुद्वारे पर पथराव पर कड़ी निंदा की थी। 

Created On :   4 Jan 2020 5:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story