महाराष्ट्र में सरकार बनाने की दौड़ में फिर शामिल हुई बीजेपी, राणे बोले- बहुमत जुटाएंगे

Narayan Rane says, we will try to form a stable government
महाराष्ट्र में सरकार बनाने की दौड़ में फिर शामिल हुई बीजेपी, राणे बोले- बहुमत जुटाएंगे
महाराष्ट्र में सरकार बनाने की दौड़ में फिर शामिल हुई बीजेपी, राणे बोले- बहुमत जुटाएंगे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति नाटकीय अंदाज में चल रही है और हर पल करवट ले रही है। राज्य में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद भी जोड़-तोड़ की सरकार बनाने की कवायद जारी है। सरकार बनाने की रेस से खुद को अलग कर लेने के बाद बीजेपी ने खुद को एक बार फिर इसमें शामिल कर लिया है। बीजेपी सांसद नारायण राणे ने दावा किया कि बहुमत की 145 सीटे जुटाकर सरकार बनाई जाएगी।

नारायण राणे ने कहा, "पार्टी राज्य में सरकार बनाने की कोशिश करेगी। इस दिशा में देवेंद्र फडणवीस सभी प्रयास कर रहे हैं।" राणे ने कहा, "महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए उन्हें जो कुछ करना पड़ेगा वो करने के लिए तैयार हैं।" उन्होंने कहा कि "वो जब भी राज्यपाल के पास जाएंगे 145 विधायकों का नाम लेकर जाएंगे। नारायण राणे ने कहा, "शिवसेना ने ही उन्हें साम-दाम दंड भेद सिखाया है।"

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगने पर निराशा जताई है। उन्होंने कहा कि "राज्य की जनता ने स्पष्ट बहुमत दिया है, इसके बावजूद राज्य में किसी की भी पार्टी की सरकार ना बनना और राष्ट्रपति शासन लगना यह दुर्भाग्यपूर्ण है।" उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्य में जल्द ही एक स्थिर सरकार बनेगी। हालांकि उन्होंने ये नहीं कहा कि राज्य में किस पार्टी की सरकार बनेगी।

पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद बीजेपी नेता सुधीर मुगंटीवार ने कहा, "राष्ट्रपति शासन निश्चित रूप से ऐसी चीज है जिसकी हमें उम्मीद नहीं थी। हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि लोगों के जनादेश का सम्मान किया जाए। हम स्थिर सरकार बनाने की कोशिश करेंगे। हम राज्य के लोगों के साथ खड़े होंगे।" वहीं नारायण राणे के बयान पर मुगंटीवार ने कहा, "यह राणे साहब की निजी राय है। भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई।"

Created On :   12 Nov 2019 4:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story