जिन्हे लादेन शांतिदूत लगता था, उन्हें पुलवामा दुर्घटना लग रही:मोदी

Narendra Modi slams Digvijay singh on Pulwama attack without naming
जिन्हे लादेन शांतिदूत लगता था, उन्हें पुलवामा दुर्घटना लग रही:मोदी
जिन्हे लादेन शांतिदूत लगता था, उन्हें पुलवामा दुर्घटना लग रही:मोदी

डिजिटल डेस्क, धार। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश के धार में रैली करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पुलवामा आतंकी हमले को महज हादसा बताने पर मोदी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को घेरा। बता दें की दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर पुलवामा हमले को दुर्घटना करार दिया था। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब सिंह अपने विवादित बयानों के कारण निशाने पर आए हैं। इससे पहले भी उन्होंने अल कायदा चीफ ओसामा बिन लादेन को ओसामा जी कहकर संबोधित किया था।

जैसे जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे सियासी जनसभाओं के दौर तेज हो गए हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के धार में रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान मोदी ने दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि यह उनकी मानसिकता है, आतंकियों को बचाने के लिए वे इसे हादसा बता रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि यह वहीं हैं जिन्होंने एक बार आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को ओसामा जी कहा था और RSS पर मुंबई आतंकी हमले का आरोप लगाया था। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि क्या हम कांग्रेस से उम्मीद कर सकते हैं कि वो आतंकवाद खत्म करेंगे, आतंकवाद का हावी होना कांग्रेस की नर्म दिली का नतीजा है। मोदी ने कहा कि जिस पार्टी ने देश पर सालों तक राज किया और जिनके नेताओं ने जवानों के हाथ बांध रखे थे, वह आज उनके पराक्रम पर सवाल उठा रहे हैं।  

बड़ी संख्या में भाजपा समर्थकों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मात्र अपने सियासी मतलब के लिए उन्होंने पाकिस्तान से हाथ मिला लिया। मोदी के अनुसार आतंकवादियों पर हमले का सबूत मांगकर विपक्ष ने देश को कमजोर करने का काम किया है। 

गौरतलब है कि पूर्व भारतीय सेना प्रमुख वीके सिंह भी दिग्विजय सिंह के ट्वीट की आलोचना कर चुके हैं। आर्मी चीफ ने इसे बेहुदा बताते हुए कहा कि आतंकी हमले को दुर्घटना कहना हमारे देश में सियासी प्रवचन नहीं होना चाहिए, क्या आप राजीव गांधी की हत्या को भी हादसा कहेंगे? अपने इन बेहुदे बयानों से देश और जवानों के जज्बे को कमजोर मत कीजिए। 

पुलवामा हमले के बाद स्थगित हो गया था पीएम का कार्यक्रम
पीएम मोदी की सभा के लिए कॉलेज ग्राउंड पर डोम के साथ ही मंच और पंडाल बनाया गया है। पीएम के कार्यक्रम में 2500 से अधिक पुलिस अधिकारियों और जवानों को तैनात किया गया है। सभास्थल पर प्रवेश के लिए तीन द्वार बनाए गए है। सभा के लिए जो मंच बनाया गया है वह देश भक्ति पर आधारित है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पिछले महीने 16 फरवरी को धार आने वाले थे, लेकिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आतंकी हमले की वजह से पीएम का कार्यक्रम स्थगित हो गया था।


चुनाव के मद्देनजर पीएम की रैली अहम 
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मालवा बीजेपी के लिए पीएम का यह कार्यक्रम काफी महत्वपूर्ण है। धार लोकसभा में आठ विधानसभा सीटें हैं। इनमें से सात कांग्रेस के पास हैं। जबकि 2013 के विधानसभा में यहां की पांच सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी। नवंबर-दिसंबर में हुए विधानसभा चुनावों में मालवा-निमाड़ क्षेत्र में बीजेपी को सबसे कम सीटें धार जिले से मिली थीं।


दिग्विजय सिंह का पलटवार
वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने लग रहे आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि मुझे देशद्रोही साबित करने की कोशिश की जा रही है। सिंह ने कहा कि मेरे प्रश्न का उत्तर देने के बजाए प्रधानमंत्री मोदी सहित सरकार के मंत्री मुझे देशद्रोही साबित करने में लगे हैं। सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि हाफिज सईद और मसूद अजहर को आपकी सरकार ने छोड़ा था, आपको दोनों को वापस लाने के लिए पाक पर दवाब डालना चाहिए। मैं पुलवामा आतंकी हमले की निंदा करता हूं।

सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी जब पाक पीएम के यहां शादी में शामिल होने जाते हैं, क्या वह देशभक्ती है, या फिर पाकिस्तान से सस्ती शक्कर आयात करना देशभक्ती है।

Created On :   5 March 2019 2:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story