पीएम ने दिया, फिर एक बार मोदी सरकार का नारा, युवाओं से बढ़-चढ़कर चुनाव में भाग लेने की अपील

पीएम ने दिया, फिर एक बार मोदी सरकार का नारा, युवाओं से बढ़-चढ़कर चुनाव में भाग लेने की अपील

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों से खासकर युवाओं से बढ़-चढ़कर चुनाव में भाग लेने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर सभी दलों और चुनाव आयोग को शुभकामनाएं भी दी है। वहीं पीएम मोदी ने यूपीए पर निशाना साधा और कहा कि 2014 में लोगों ने यूपीएम को भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और पॉलिसी पैरालिसिस की वजह से यूपीए को नकार दिया था। पीएम ने फिर एक बार मोदी सरकार का नारा भी दिया।

पीएम ने ट्वीट करते हुए कहा, "लोकतंत्र का पर्व यानी चुनाव आ गया है। मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि इस बार चुनाव में बढ़-चढ़कर भाग लें। मुझे उम्मीद है कि इस बार चुनाव में ऐतिहासिक भागीदारी होगी मैं विशेष रूप से पहली बार के मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आह्वान करता हूं।" उन्होंनें कहा,  "चुनाव आयोग को शुभकामनाएं, भारत के उन सभी अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को भी शुभकामनाएं जो चुनाव को अच्छी तरह से संपन्न कराने के लिए मैदान में होंगे। भारत को चुनाव आयोग पर गर्व है कि वह कई वर्षों से इतनी अच्छी तरह से चुनावों का आयोजन कर रहा है।"

पीएम मोदी ने कहा, 2014 में लोगों ने भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और पॉलिसी पैरालिसिस की वजह से यूपीए को नकार दिया था। भारत का आत्म विश्वास ऑल-टाइम लो पर था और लोग इससे छुटकारा चाहते थे। उन्होंने कहा,  "सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए शुभकामनाएं। हम विभिन्न दलों से संबंधित हो सकते हैं लेकिन हमारा उद्देश्य एक ही होना चाहिए- भारत का विकास और हर भारतीय का सशक्तिकरण!"

पीएम ने कहा,  "पिछले पांच वर्षों ने दिखाया है कि 130 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद और भागीदारी के साथ, जो पहले असंभव समझा जाता था वह अब संभव हो गया है। 2019 के चुनाव विश्वास और सकारात्मकता की भावना के बारे में हैं, जिसके साथ भारत अपने लोगों की आकांक्षाओं को पूरा कर रहा है।" उन्होंने कहा, "आज भारत के लोग जानते हैं कि सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनना, आतंक का मुंहतोड़ जवाब देना, रिकॉर्ड गति से गरीबी हटाना, भारत को स्वच्छ बनाना, भ्रष्टाचार हटाना और भ्रष्टाचारियों को सजा देना संभव है।"

पीएम ने कहा, "आज 50 करोड़ भारतीयों के पास अच्छी गुणवत्ता और मुफ्त स्वास्थ्य सेवा है। असंगठित क्षेत्र के 42 करोड़ लोगों की वृद्धावस्था पेंशन तक पहुंच है। 12 करोड़ किसान परिवारों को 6000 रुपये का वार्षिक मॉनिटरी सपोर्ट मिलता है। करोड़ों मध्यम वर्गीय परिवारों को आयकर से छूट मिल रही है।" उन्होंने कहा, "भारत को गर्व है कि 2.5 करोड़ परिवारों के पास पहली बार बिजली है। 7 करोड़ घरों में धुआं रहित रसोई है। 1.5 करोड़ भारतीयों को अपने घर मिले। ये और कई अन्य उदाहरण बताते हैं कि सही दृष्टिकोण और भविष्यवादी नीतियों के साथ, कुछ भी असंभव नहीं है!"

पीएम ने कहा, ‘सबका साथ, सबका विकास’ से प्रेरित होकर, एनडीए आपसे फिर से आशीर्वाद मांगती है। हमने पिछले पांच साल बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में बिताए जो 70 वर्षों से अधूरी रह गई थीं। अब, उस पर निर्माण करने और एक मजबूत, समृद्ध और सुरक्षित भारत बनाने का समय आ गया है। #PhirEkBaarModiSarkar

Created On :   10 March 2019 6:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story