comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पहली बार डिनर पर आमने सामने होंगे ट्रंप और मोदी

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:25 IST

609
0
0
पहली बार डिनर पर आमने सामने होंगे ट्रंप और मोदी

टीम डिजिटल,नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र तीन दिन के दौरे के लिए शनिवार को रवाना हो गये। सबसे पहले वो पुर्तगाल जाएंगे। फिर अमेरिका और नीदरलैंड भी जाएंगे। वे 26 जून को अमेरिका पहुंचेंगे। व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच होने वाली मुलाकात दोनों नेताओं के लिए खास है। इस दौरान कम से कम पांच घंटे दोनों नेता साथ में बिताएंगे और एक दूसरे को समझेंगे। यह पहली बार होगा जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक विदेशी नेता के दौरे पर डिनर की मेजबानी करेंगे।

यहां दोनों नेता आतंकवाद, एच-1बी वीजा सहित विभिन्न मु्द्दों पर बातचीत करेंगे।’ दूसरी तरफ कहा जा रहा है दोनों नेताओं के बीच रक्षा संबंधों पर भी बातचीत संभव है। दूसरी तरफ ट्रंप और मोदी की मीटिंग के दौरान अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पेंस, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एचआर मकमास्टर, राज्य सचिव रेक्स टिलरसन, रक्षा सविव जेम्स मेट्टिस भी उपस्थित होंगे।

दोनों नेताओं के बीच सोमवार को 3.30 बजे शाम को मुलाकात होगी। इसके बाद मीडिया के लिए एक संक्षिप्त फोटो अप कार्यक्रम होगा और फिर दोनों नेता प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत के लिए आगे बढ़ेंगे। इसके बाद एक कॉकटेल रिसेप्शन भी होगा। दिन का अंत व्हाइट हाउस डिनर के साथ होगा।  प्रधानमंत्री मोदी के दौरे पर मीडिया को जानकारी देने वाले अधिकारी ने इस डिनर कार्यक्रम को बेहद महत्वपूर्ण बताया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में व्हाइट हाउस रेड कारपेट बिछाने को उत्सुक है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download