comScore

हाईकोर्ट में नरोत्तम की रिट के खिलाफ भारती का कैविएट

July 27th, 2017 15:32 IST
हाईकोर्ट में नरोत्तम की रिट के खिलाफ भारती का कैविएट

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क, ग्वालियर। पेड न्यूज़ मामले में निर्वाचन आयोग की पाबंदी के खिलाफ एमपी के लोकनिर्माण और जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की हाईकोर्ट में दायर रिट याचिका के जवाब में ही याचिकाकर्ता राजेंद्र भारती ने भी मिश्रा के खिलाफ कैवियट दायर कर दी है। 

पेड न्यूज़ मामले में निर्वाचन आयोग ने नरोत्तम मिश्रा का चुनाव रद्द कर अगले तीन वर्ष तक चुनाव न लड़ने का फैसला सुनाया था। इस निर्णय के खिलाफ रिट दायर करने के बाद भी नरोत्तम मिश्रा की मुसीबत कम नहीं हुई है, क्योंकि हाईकोर्ट अब भारती द्वारा दायर कैवियट पर भी विचार करेगा, इसके बाद ही कोई फैसला सुनाएगा। इससे पहले भी डॉ मिश्रा निर्वाचन आयोग के फैसले को लेकर अपनी असहमति जता चुके है।

दो दिन कोर्ट बंद था। डॉ मिश्रा दो दिन से लगातार कानूनविदों से राय ले रहे थे। मंगलवार को कोर्ट खुलते ही मप्र हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में उनकी ओर से वकील एमपीएस रघुवंशी ने निर्वाचन आयोग के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल की। वहीं इस मामले में मिश्रा के प्रतिद्वंद्वी और आयोग में याचिकाकर्ता राजेंद्र भारती भी सुबह जल्दी ही हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ पहुँच गए। उन्होंने अपने वकील प्रतीप विसोरिया के जरिए कोर्ट में कैवियट दायर की, जिसमें कोर्ट से निवेदन किया गया है कि डॉ मिश्रा द्वारा दायर रिट पर कोई भी निर्णय लेने के पहले उनकी बात भी सुनी जाए। इन याचिकाओं पर सुनवाई कब होगी, यह तय नहीं हुआ है।

Loading...
कमेंट करें
Y72MH
Loading...
loading...