comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बैंकिंग स्कैम का शिकार बनी पंजाब नेशनल बैंक की बैठकों में बजेगा राष्ट्रगान

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 26th, 2018 12:08 IST

4.5k
0
0
बैंकिंग स्कैम का शिकार बनी पंजाब नेशनल बैंक की बैठकों में बजेगा राष्ट्रगान

News Highlights

  • पंजाब नेशनल बैंक की बैठकों में बजेगा राष्ट्रगान
  • राष्ट्रगान बजाने का प्रस्ताव पिछली बैठक में एक शेयरधारक की ओर से रखा गया था


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बैंकिंग स्कैम का शिकार बनी पंजाब नेशनल बैंक की बैठकों में राष्ट्रगान बजाने का फैसला लिया गया है। पीएनबी बोर्ड ने हर वर्ष होने वाली वार्षिक और आम बैठक में नेशनल एंथम बजाने का फैसला लिया है। राष्ट्रगान बजाने का प्रस्ताव पिछली बैठक में एक शेयरधारक की ओर से रखा गया था, जिसे पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने स्वीकार करते हुए मंजूरी दे दी है। मेहता ने 18 सितंबर को बैठक में बताया कि अब बैंक के हर वार्षिक और आम बैठक में राष्ट्रगान बजाया जाएगा।

बता दें कि सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया और भारतीय रिजर्व बैंक के नियमों के मुताबिक बैकों की वार्षिक और आम बैठक में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य नहीं है। बैठक में राष्ट्रगान बजाने को लेकर प्राइम डाटाबेस के फाउंडर चेयरमैन पृथ्वी हल्दिया का कहना है कि यह आम नहीं है लेकिन कई कंपनियां महत्वपूर्ण कार्यक्रम से पहले राष्ट्रगान का आयोजन करती है। कॉरपोरेट सेक्टर में राष्ट्रगान बजाने से मुझे नहीं लगता किसी को दिक्कत होगी। राष्ट्रगान को लेकर गवर्न रिसर्च सर्विस के फाउंडर और एमडी श्रीराम सुब्रमण्यम ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि भारत में कोई कंपनी अपनी वार्षिक और आम बैठक में राष्ट्रगान बजाती होगी। शेयरधारकों पर राष्ट्रगान थोपना अजीब है। 

गौरतलब है कि इसी साल जनवरी में देश के बड़े सरकारी बैंकों में शामिल PNB में बड़े पैमाने पर घोटाला उजागर हुआ था। घोटाले की जांच कर रही CBI ने अपने आरोप पत्र में कहा था कि मेहुल चोकसी और नीरव मोदी ने बैंक को करीब 13,000 करोड़ का चूना लगाया है। इस घोटाले में बैंक के कई बड़े अधिकारियों का भी नाम है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download