नेशनल हेराल्ड केस: स्वामी ने कोर्ट में सौंपी IT रिपोर्ट, प्रियंका को भी घेरा

National Herald case : Swamy handed over IT documents to trial court
नेशनल हेराल्ड केस: स्वामी ने कोर्ट में सौंपी IT रिपोर्ट, प्रियंका को भी घेरा
नेशनल हेराल्ड केस: स्वामी ने कोर्ट में सौंपी IT रिपोर्ट, प्रियंका को भी घेरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस में बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को ट्रायल कोर्ट को आयकर विभाग के दस्तावेज सौंपे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से जुड़े इस मामले में सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रियंका गांधी को भी घेरने की कोशिश की है। उन्होंने नेशनल हेराल्ड के इस मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी की भी अहम भूमिका की बात कही है। मामले की अगली सुनवाई 17 मार्च को होगी।

आयकर विभाग द्वारा यंग इंडियन कंपनी के खिलाफ भेजे गए ऑर्डर की कॉपी पेश करते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ऑर्डर की इन कॉपियों से ये साबित होता है कि नेशनल हेराल्ड मामले में 2000 करोड़ की संपत्ति पाने के लिए गांधी परिवार ने साजिश रची थी। 105 पन्नों की इस ऑर्डर कॉपी में कथित तौर पर नेशनल हेराल्ड पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है।

बता दें कि नेशनल हेराल्ड अखबार की मालिकाना कंपनी एसोसिएट्स जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) है। 2011 में कांग्रेस ने इसकी 90 करोड़ रुपये की देनदारियों को अपने जिम्मे ले लिया था यानी कंपनी को 90 करोड़ का लोन दिया था। इसके बाद कांग्रेस ने 5 लाख रुपए से यंग इंडियन कंपनी बनाई थी, जिसमें सोनिया गांधी और राहुल की 38-38 फीसदी हिस्सेदारी है। इसमें 24 फीसदी हिस्सेदारी कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडीज की भी है।

इसके बाद टीएजेएल के 10-10 रुपए के नौ करोड़ शेयर "यंग इंडियन" को दे दिए गए। यंग इंडियन को इस तरह कंपनी के 99 फीसदी शेयर दे दिए गए। इसके बदले यंग इंडियन को कांग्रेस का लोन चुकाना था। इसके बाद कांग्रेस ने 90 करोड़ का लोन भी माफ कर दिया। इससे "यंग इंडियन" को मुफ्त में टीएजेएल का स्वामित्व मिल गया। सुब्रमण्यन स्वामी का आरोप है कि यह सब कुछ दिल्ली में बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित हेराल्ड हाउस की 2000 करोड़ रुपए की बिल्डिंग पर कब्जा करने के लिए किया गया था।

Created On :   20 Jan 2018 5:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story