सुरक्षाबलों ने नवीद को किया ढेर, टॉप टेन मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों में था शामिल

naveed jatt let terrorist killed in police encounter in budgam
सुरक्षाबलों ने नवीद को किया ढेर, टॉप टेन मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों में था शामिल
सुरक्षाबलों ने नवीद को किया ढेर, टॉप टेन मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों में था शामिल
हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।
  • नवीद राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या का मास्टरमाइंड था।
  • सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टेररिस्ट नवीद जट को मार गिराया है।

डिजिटल डेस्क, बड़गाम। जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने बुधवार को लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर और मोस्ट वॉन्टेड टेररिस्ट नवीद जट को मार गिराया है। नवीद राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या का मास्टरमाइंड था। नवीद ने मुबंई हमले के आरोपी कसाब के साथ ट्रेनिंग ली थी। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने उसके एनकाउंटर की पुष्टि की। 

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, "बुधवार को सुराबलों ने लश्कर के टॉप कमांडर नवीद समेत दो आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों के लिए पिछला कुछ समय काफी अच्छा रहा है। हमने 20 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है। यह सभी आतंकी कुलगाम, पुलवामा, शोपियां और बड़गाम में निर्दोष नागरिकों और बच्चों की हत्या में शामिल थे। इसी महीने सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में 6 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया था।"

डीजीपी ने कहा कि कश्मीर एक बेहतर भविष्य की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा, "सुरक्षाबलों ने पिछल एक हफ्ते में दो दर्जन से भी अधिक आतंकियों को मार गिराया है। नवीद का मरना यहां के लोगों के लिए राहत की बात है, क्योंकि वह बच्चों का गला रेत देता था। इतना ही नहीं वह कश्मीरी युवाओं को भड़काने का भी काम करता था।"

डीजीपी ने कहा, "पिछले दस महिनों में सुरक्षाबलों ने करीब 230 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है। इससे आतंकी हमलों में कमी आ गई है। इतना ही नहीं युवाओं के आतंकी संगठन से जुड़ने जैसी घटनाओं में भी कमी आई है। फिलहाल मैं युवाओं से यही अपील करना चाहुंगा कि वह आतंकियों के बहकावे में नहीं आएं।"  

पाकिस्तान के जमात-उद-दावा के मदरसे में ट्रेनिंग ले चुके नवीद A++ कैटगरी के 10 मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों में शामिल था। उसे 2014 में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि इसी साल फरवरी में पुलिस को चकमा देकर वह फरार हो गया था। नवीद पाकिस्तान के मुल्तान जिले का रहने वाला है। वह शुजात बुखारी हत्याकांड (14 जून) समेत कई आतंकी हमलों को अंजाम दे चुका था। 

Created On :   28 Nov 2018 1:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story